केएल राहुल और रोहित शर्मा के मुरीद हुए गौतम गंभीर, बोले- विराट से ज्यादा दोनों में काबिलियत

दुबई . टीम इंडिया के पूर्व खिताबी बल्लेबाज गौतम गंभीर अपनी साफगोई के लिए ख्यात हैं अब वे पंजाब (Punjab) किंग्स के कप्तान केएल राहुल की बैटिंग के मुरीद हो गए हैं. राहुल ने आईपीएल (Indian Premier League) 2021 में 600 से अधिक रन बनाए. हालांकि उनकी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. अपने आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब (Punjab) ने चेन्नई (Chennai) को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के भरसक प्रयास किए लेकिन वह इसमें असफल रहे. इस मैच में राहुल ने 98 रन की तूफानी पारी खेली थी. ऑरेंज कैप के दावेदारों में राहुल टॉप पर हैं. सीएसके के खिलाफ राहुल की शानदार पारी देखकर गंभीर ने पंजाब (Punjab) के कप्तान की जमकर तारीफ की. गौतम ने कहा कि भारत में किसी भी अन्य बल्लेबाज की तुलना में राहुल के पास अलग-अलग शॉट्स के भंडार हैं.

गंभीर ने कहा, यदि आप ऐसे (चेन्नई (Chennai) के खिलाफ) ही बल्लेबाजी करते हो, तो ऐसी ही बल्लेबाजी क्यों नहीं करते? उनके पास संभवत: रोहित शर्मा और विराट कोहली से ज्यादा काबिलियत है. मैं सिर्फ चेन्नई (Chennai) के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी को देखकर ऐसा नहीं कह रहा. बल्कि उनके पास असल में ऐसा है. उनके पास भारत में किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा शॉट्स हैं. उन्होंने फिर से ऐसा करके दिखाया है. राहुल दूसरी बार आईपीएल (Indian Premier League) में पंजाब (Punjab) की कप्तानी कर रहे थे. उन्होंने आईपीएल (Indian Premier League) के मौजूदा सीजन में 14 मैचों में सर्वाधिक 626 रन बनाए हैं. वह 600 या इससे अधिक रन बनाने वाले इकलौता क्रिकेटर हैं. उन्होंने इस दौरान 6 अर्धशतक लगाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 98 रन रहा जो उन्होंने चेन्नई (Chennai) के खिलाफ बनाया.
बकौल गंभीर, ‘राहुल अगर ऐसे ही खेलते रहे तो आने वाले समय में पूरी दुनिया उनके बारे में बात करेगी. राहुल को बस इसी तरह अपना क्रिकेट खेलना चाहिए. भारत ही नहीं पूरी दुनिया में उन्हें अपना आक्रामक खेल दिखाना चाहिए. आज पूरी दुनिया विराट कोहली और रोहित शर्मा को उनके शानदार खेल के लिए जानती है. आने वाले समय में अगर राहुल ऐसे ही खेलते रहे तो दुनियाभर के लोग उनके बारे में इस से भी ज्यादा बढ़ चढ़कर बातें करेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास भारत के किसी भी अन्य प्लेयर्स के मुकाबले मैदान में चारों तरफ शॉट लगाने की ज्यादा काबिलियत है. पंजाब (Punjab) किंग्स ने मौजूदा आईपीएल (Indian Premier League) सीजन में कुल 14 मैच खेले जिसमें से उसे 6 में जीत मिली जबकि 8 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. 12 अंकों के साथ पंजाब (Punjab) प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर रहा.

Check Also

आईपीएल के 2022 सत्र की नीलामी में भाग लेने रुट

लंदन . इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian …