फर्जी आर्मी मैन बन ऑनलाईन फीस देने के बहाने की 42 हजार की धोखाधड़ी

उदयपुर (Udaipur). जम्मू-कश्मीर में अपने आपको तैनात होना बता कर फर्जी आर्मी मैन बनकर बेटी को योग सिखाने के नाम पर तीन माह की फीस देने का झांसा देकर ऑनलाईन योग गुरू से 20 हजार 900 रूपये और उसकी सहेली से 21 हजार रूपये की फोन-पे के जरिये धोखाधड़ी कर नकद राशि हड़प ली. पुलिस (Police) ने फर्जी आर्मी मैन के खिलाफ मोबाइल नम्बर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

पुलिस (Police) सूत्रों के अनुसार हिरणमगरी सेक्टर-3 निवासी भव्या पुत्री कचरूलाल यादव के मोबाइल पर 9 मार्च को योग कक्षा से संबंधित फोन आया कि बेटी को योगा सिखाना है और मुम्बई (Mumbai) में रहती है. कॉल करने वाले ने कहा कि मैं आर्मी में होकर जम्मू-कश्मीर में तैनात हूं और बेटी की तीन माह की फीस एक साथ गुगल पे या फोन पे के जरिये आपको देना चाहता हूँ. उसने पुन: वॉट्सप कॉल किया और कहा कि ऑनलाईन पर बने रहने के लिए बोला. फोन करने वाले ने कहा कि मैं आर्मी में हूं इसलिए सारी डिटेल चैक होती है. आगे से अगर आपको पैसे नहीं आते है तो मेरी नौकरी खतरे में आ जाएगी. मैं आपको जो पूछ रहा हूं मुझे बताते रहें. उसने मुझसे फोन पे खुलवाया और फिर कहा कि नोटिफिकेशन भेज रहा हूं, फिर पे पर क्लिक करें और पिन नम्बर डालने को कहा. उसने कहा कि आपके पिन नम्बर डालने पर मैं अपना वीपीआई पिन डालूंगा फिर आप अपना डालना.

जैसा उसने कहा वैसा ही किया तो मेरे खाते से सबसे पहले 6500 रूपये कट गए. इस पर उसका फोन आया कि आपने गलत किया है. इस बार फिर से कीजिये, दो बार किया तो मेरे खाते से 6400 व 8000 रूपये फिर कट गए. उसने मुझे फोन कर कहा कि आपके खाते से के्रडिट नहीं हो पा रहे है तो आपके फे्रंड को बोलिये कि उसके खाते में पैसा डलवा देता हूं और उसे भी सेम प्रक्रिया करने केा कहा. इस पर मैंने अपनी सहेली दिलराजप्रीत से कहा तो उसने भी वैसा ही किया तो उसके खाते से 21 हजार रूपये निकल गए. फोन करने वाले ने फिर धोखाधड़ी करते हुए कहा कि फिर से बोल रहा हूं, आपके खाते में इतने पैसे होने ही चाहिए तो ही मैं ट्रांसफर कर सकता हूं. इस तरह आरोपी ने योगा फीस अदायगी के नाम पर फर्जी आर्मी जवान बनकर ऑनलाईन करीब 42 हजार रूपये धोखे से हड़प लिए. युवती की रिपोर्ट पर पुलिस (Police) ने फर्जी आर्मी मैन के खिलाफ मोबाइल नम्बर के अनुसार मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी.

Check Also

श्रमिकों को पहचान पत्र के साथ आने-जाने की अनुमति, फैक्ट्री प्रबंधन जारी करेंगे पहचान पत्र

उदयपुर (Udaipur). जिले के सभी उद्योग एवं निर्माण से संबंधित फैक्ट्रियों, कारखानों और अन्य औद्योगिक …