चौथे ‘इंडिया फैशन अवार्ड्स’ का 7-8 मार्च को मुंबई में आयोजन – indias.news

नई दिल्ली, 05 फरवरी ( लाइफ). भारतीय फैशन उद्योग में योगदान देने वालों को सम्‍मानित किए जाने वाला ‘इंडिया फैशन अवार्ड्स’ (आईएफए) का चौथा संस्करण 7 और 8 मार्च को मुंबई के सेंट रेजिस होटल में आयोजित किया जाएगा.

विऑन ‘इंडिया फैशन अवार्ड्स’ के साथ साझेदारी में फैशन फॉर गुड थीम को अपनाया जाएगा. आईएफए का आगामी दो दिवसीय सम्मेलन (चौथा संस्करण) आकर्षक और रोमांचक होने वाला है.

आईएफए पर्दे के पीछे के गुमनाम नायकों के साथ-साथ उन कारीगरों को भी सबके सामने लाता है जो फैशन की दु‍निया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. डिजाइनरों और मॉडलों की सुर्खियों से परे, पुरस्कार शो निर्देशकों, स्टाइलिस्ट, मेकअप आर्टिस्ट, बैकस्टेज प्रबंधकों और अन्य सभी अमूल्य योगदान देने वालों को सम्‍मान देता है. आईएफए का मकसद इस क्षेत्र में काम करने वालों को बढ़ावा देना है, साथ ही देश की शैली को अद्वितीय ऊंचाइयों तक ले जाना है.

‘इंडिया फैशन अवार्ड्स’ के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए इंडिया फैशन अवार्ड्स के संस्थापक, संजय निगम ने कहा,” इंडिया फैशन अवार्ड्स एक आंदोलन है जिसका उद्देश्य फैशन उद्योग की गतिशीलता को बदलना है. हम फैशन बिरादरी के प्रत्येक व्यक्ति को एक साथ लाने की योजना बना रहे हैं, जो स्थिरता के वास्तविक सार को दर्शाते हुए प्रक्रिया के प्रत्येक चरण में मूल्य जोड़ने की बात करता है.

आईएफए में कॉन्क्लेव सत्र, पैनल चर्चा और भव्य पुरस्कार समारोह आयोजित किए जाएंगे, जो फैशन के क्षेत्र में विकास और नवाचार को बढ़ावा देने और सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं.

इस संस्करण में 30 से अधिक पुरस्कार श्रेणियां शामिल हैं, जिसमें डिजाइनर ऑफ द ईयर, फैशन स्टाइलिस्ट ऑफ द ईयर, मॉडल ऑफ द ईयर, मेकअप आर्टिस्ट ऑफ द ईयर, फैशन इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर और फैशन फोटोग्राफर ऑफ द ईयर शमिल है.

प्रतिष्ठित जूरी में लुबना एडम, कैंडिस पिंटो, लीना सिंह, रोशेल पिंटो, अनाइता श्रॉफ अदजानिया, राघवेंद्र राठौड़, तरुण खिवाल और अदिति श्रीवास्तव शामिल हैं. जूरी के अलावा, दमन चौधरी सलाहकार पैनल में काम करेंगे.

एमकेएस/