खाकी वर्दी की आड़ में डकैती करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, 5 लाख भी बरामद

दौसा . दौसा में बीते 8 जनवरी को पुलिस (Police) की वर्दी में डकैती करने वाले चार बदमाशों को पु‎लिस ने ‎गिरफ्तार कर ‎लिया है. साथ ही पु‎लिस ने आरो‎पियों के पास से 5 लाख 35 हजार रुपए भी बरामद ‎किए हैं. दरअसल, 8 जनवरी को भरतपुर (Bharatpur) के मूंगफली व्यापारी के यहां से एक केन्ट्रा चालक और खलासी दो कट्टों में 21 लाख रुपए रखकर जयपुर (jaipur)के लिए रवाना हुए. इसी दौरान नेशनल हाइवे 21 पर दौसा के सदर थाना क्षेत्र में करीब छह-सात स्कार्पियों सवार बदमाश आए और उनमें कुछ पुलिस (Police) की वर्दी में भी थे. उन्होंने डंडा दिखाकर कैंटर चालक को रुकवा लिया और गाड़ी में 20 लाख रुपए से भरा एक कट्टा लूट लिया.

साथ ही चालक और खलासी को भी बंधक बनाकर ले गए और यूपी- राजस्थान (Rajasthan)की सीमा पर फेंक ‎दिया. जैसे-तैसे चालक और खलासी ने इस घटना की जानकारी स्थानीय थाना पुलिस (Police) को दी और तब भरतपुर (Bharatpur) पुलिस (Police) के माध्यम से दौसा पुलिस (Police) को भी वारदात की जानकारी मिली. दौसा एसपी अनिल बेनीवाल ने सदर थानाधिकारी बनवारीलाल और महुआ एसएचओ नरेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया और इस टीम ने कार्रवाई करते हुए 20 लाख रुपए की डकैती के मामले में पंकज शर्मा निवासी खैर उत्तर प्रदेश, योगेश जाट, अतुल जाट और भूरा जाट तीनों निवासी नदबई को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में अभी तीन आरोपी पुलिस (Police) की पकड़ से दूर हैं.

दौसा एसपी अनिल बेनीवाल ने बताया कि नदबई के रहने वाले योगेश जाट पर नदबई और जयपुर (jaipur)के थानों में आर्म्स एक्ट सहित अनेक मामलों में कुल 6 मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के खैर निवासी पंकज शर्मा के खिलाफ भी यूपी के नोहझील थाना में दो मुकदमे दर्ज हैं. एसपी अनिल बेनीवाल ने बताया कि पीड़ित मूंगफली व्यापारी पिछले करीब 15 वर्षों से इसी तरह मोटी रकम जयपुर (jaipur)भिजवाता था लेकिन पिछले कुछ समय से उसकी फैक्ट्री में एक नया मजदूर काम करने आया था. मजदूर को जब यह जानकारी लगी तो उसने डकैती गैंग को इसकी सूचना दे दी. फिलहाल पुलिस (Police) ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Check Also

राजस्‍थान : जमीन विवाद को लेकर भाजपा नेता की हमलावरों ने की पिटाई

जयपुर (jaipur) . झुझुनूं जिले के गुढागौडजी गांव में पुराने जमीन विवाद को लेकर भाजपा …