2.7 किलो नकली चांदी 62 हजार में बेचते चार गिरफ्तार

उदयपुर (Udaipur). पुलिस (Police) की जिला स्पेशल टीम ने शनिवार (Saturday) देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए चार बदमाशों को दबोचा. वे नकली चांदी (Silver) से ठगी करने की नीयत से घूम रहे थे. सूरजपोल थाना पुलिस (Police) ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.

डीएसटी प्रभारी दिलीपसिंह झाला को सूचना मिली कि कुछ लोग चांदी (Silver) के नकली जेवर बेचकर ठगी की फिराक में शहर में घूम रहे हैं. जिस पर टीम ने कार्रवाई शुरू की. टीम के दो सदस्यों को बदमाशों के पास भेजा गया, जिन्होंने चांदी (Silver) खरीदने में रुची दिखाई.

पेशगी के रूप में कुछ राशि देकर एक जेवर लिया, जिसकी जांच करवाने पर उस पर चंादी की परत चढ़ी होना पाया, वहीं टंच में चांदी (Silver) पूरी तरह से नकली मिली. आरोपी चांदी (Silver) की परत चढ़े जेवर से ठगी के प्रयास में थे. आरोपियों के पास उपलब्ध समस्त नकली जेेवरात दस्तयाब करने के लिए पुन: टीम ने संपर्क किया. माल सही बताकर सारा माल लेने के लिए तैयार होना बताया. जिस पर आरोपी 2.7 किलो चांदी (Silver) के जेवर लेकर आए और 62 हजार में सौदा तय किया.

नकली होने की पुष्टि हो जाने पर टीम ने उन्हें पकड़े का प्रयास किया, उनमें से दो लोग बाइक पर भागने लगे, लेकिन टीम ने दबोच लिया. आरोपी कच्ची बस्ती रेल्वे स्टेशन के सामने निवासी प्रकाश पुत्र किशन वागरी, सोनू पुत्र गोविंद वागरी, राजेश पुत्र गोविंद और विष्णु पुत्र गोविंद वाघरी को गिरफ्तार किया गया. कार्रवाई में हेडकांस्टेबल विक्रम सिंह, धर्मवीर सिंह, कांस्टेबल प्रहलाद, अनिल, उपेन्द्र सिंह की भूमिका रही.

Check Also

बोबड़ी माता के सामने मुगल सेना हो गई थी मूकबधिर

उदयपुर (Udaipur). पाणुन्द -भीण्डर मार्ग की ओर बोबड़ी गांव के गोमती नदी के किनारे पहाड़ी …