माइक्रोसॉफ्ट को-फाउंडर बिल गेट्स नहीं करते आईफोन का इस्तेमाल, उन्हें एंड्रायड फोन पंसद

वाशिंगटन . पूरी दुनिया में आईफोन को स्टेटस सिंबल की तरह देखा जाता है. दुनिया में तकरीबन 10 करोड़ लोग आइफोन का इस्तेमाल करते हैं,इसमें कई हाई प्रोफाइल हस्तिया भी शामिल है. लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर इनमें से एक नहीं है. बिल गेट्स ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इसका खुलासा करके सभी को चौका दिया. उन्होंने बताया कि वह आइफोन नहीं बल्कि एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते है.

गेट्स ने कहा, ‘मैं एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करना पसंद करता हूं क्योंकि मैं हर चीज पर नजर रखना चाहता हूं. हालांकि मेरे पास आइफोन है, लेकिन मैं एंड्रायड फोन को साथ रखना पसंद करता हूं. बिल गेट्स ने बताया कि ‘कुछ एंड्रायड मैन्युफैक्चरर माइक्रोसॉफ्ट के प्रोडक्ट्स को एंड्रायड में प्री-इनस्टॉल रखते हैं, जिससे उनके लिए चीजें आसान हो जाती है. गेट्स ने बताया कि आइफोन को कस्टमाइज करना एंड्रायड जैसा आसान नहीं है, एंड्रायड फोन ज्यादा फ्लेक्सिबल है और दूसरे प्लेटफार्म के सॉफ्टवेयर एंड्रायड ऑपरेटिंग के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाते है. इसकारण मैं एंड्रायड फोन को पसंद करता हूं.

Check Also

प्रधानमंत्री ने देश के नाम संबोधन में कहा… देश को लॉकडाउन से बचाना है; राज्य सरकारें इसे आखिरी विकल्प के तौर पर इस्तेमाल करें

नई दिल्ली (New Delhi) . देश में कोरोना के बिगड़ते हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी …