राम जन्मभूमि मंदिर का आज अयोध्या में शिलान्यास · Indias News

राम जन्मभूमि मंदिर का आज अयोध्या में शिलान्यास

नई दिल्‍ली . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास के मौके पर आयोजित एक जन समारोह में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इस कार्यक्रम से पहले मोदी हनुमानगढ़ी में पूजा और दर्शन करेंगे.

ram-mandir

मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए मोदी अयोध्या (Ayodhya) का दौरा करेंगे, आज इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि हुई. मंदिर निर्माण की आधारशिला (foundation-stone-laying-ceremony) रखने के लिए वे एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे.

राम मंदिर (Ram Mandir) के शिलान्यास समारोह से पहले पूरे देश में जश्न का महौल है. अयोध्या में सरयू घाट पर ‘दीपोत्सव’ के मौके पर दीपक जलाए गए. मध्यप्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भोपाल में पार्टी कार्यालय पर पटाखे जलाए. पंजाब से भी तस्वीरें सामने आई. अमृतसर में ‘दीपोत्सव’ के मौके पर दीपक जलाए गए. लोगों ने इस मौके पर पटाखे जलाए और मिठाई भी बांटी.

शिलान्यास समारोह से पहले अयोध्या को रोशनी से जगमग किया गया है. कानपुर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने ‘दीपोत्सव’ के तहत शहर में मिट्टी के दीपक जलाए है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि जीवन के कुछ सपने पूरा होने में बहुत समय लेते हैं, लेकिन जब वो चरितार्थ होते हैं तो लगता है कि प्रतीक्षा सार्थक हुई. ऐसा ही एक सपना, जो मेरे ह्दय के समीप है, अब पूरा हो रहा है. अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन हो रहा है. निश्चय ही मेरे लिए नहीं बल्कि समस्त भारतीय समुदाय के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है.

इस वेबसाइट को ऑनलाइन रखने में अपना सहयोग दें


Check Also

कृषि बिल पर पंजाबी अभिनेता रणजीत बावा कंगना पर बिफरे

जालंधर. बॉलीवुड (Bollywood) की चर्चित अभिनेत्री कंगना रनौत अब खुलकर मोदी सरकार (Government) के समर्थन …