ग्रेटर नोएडा, 3 अप्रैल . गौतमबुद्ध नगर से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर महेश शर्मा ने सूरजपुर कलेक्ट्रेट में नामांकन किया. इसके बाद नामांकन सभा का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में होगा.

डॉ. महेश शर्मा के नामांकन के वक्त उनके साथ उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, नोएडा के विधायक पंकज सिंह और दादरी विधायक तेजपाल नागर मौजूद रहे.

नामांकन से पहले महेश शर्मा ने पत्नी के संग मंदिर में पूजा-अर्चना की थी और उसके बाद नामांकन के लिए रवाना हुए थे. नामांकन से पहले महेश शर्मा अपनी पत्नी और परिवार के साथ सनातन धर्म मंदिर गए. यहां परिवार के साथ कलश स्थापित किया. इसके बाद विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना की. साथ ही नारियल फोड़कर चुनावी समर की शुरुआत की. इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता भी मौजूद रहे.

यहां से डॉक्टर महेश शर्मा सूरजपुर कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुए. इससे पहले सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नागर और बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सोलंकी ने अपना नामांकन कर दिया है.

यहां 28 मार्च से नामांकन प्रकिया जारी है. 4 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया होगी. 8 अप्रैल तक नाम वापसी किया जा सकेगा. 26 अप्रैल को मतदान होगा और 4 जून को मतगणना होगी.

गौतम बुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से अब तक दो प्रमुख पार्टियों के अलावा सात निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि सबसे पहले सपा-कांग्रेस गठबंधन से डॉक्टर महेंद्र नागर और इसके बाद बसपा से राजेंद्र सिंह सोलंकी ने पर्चा दाखिल किया है.

पीकेटी/एबीएम