वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से इंकार करने वाले खिलाड़ियों से नाराज हैं फिंच

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरोन फिंच ने कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के लिए वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरों से हटने पर नाराजगी जतायी है. फिंच ने साथ ही कहा कि ऐसे क्रिकेटर अब किस प्रकार अपने आईपीएल (Indian Premier League) के बचे हुए मैचों में खेलने को सही ठहरायेंगे. इससे पहले डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरे पर जाने वाली टीम से विभिन्न कारणों से अपना नाम वापस ले लिया था. इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने कहा था कि लंबे समय तक जैव सुरक्षा घेरे में रहने से वह थक गये हैं ओर उन्हें तरोताजा होने के लिए ब्रेक की जरुरत है जिसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मान लिया था.

वहीं वॉर्नर और कमिंस ने लंबे समय की अपनी योजना के तहत इस दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया था. फिंच ने हालांकि कहा कि वह अपने साथियों के फैसले को समझ सकते हैं. फिंच ने ‘दूसरे खिलाड़ियों को लेकर हैरानी जताई.
फिंच ने कहा कि मैंने उन सभी से बात की है. मुझे थोड़ा आश्चर्य हुआ, लेकिन इसे समझा जा सकता है. मै चाहता था कि वे टीम के साथ बने रहें. वहीं फिंच से जब दौरे के लिए चयन के अनुपलब्ध रहने का आग्रह करने वाले खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनके लिए आईपीएल (Indian Premier League) के दूसरे भाग में खेलने को सही ठहराना कठिन होगा, क्योंकि आने वाले समय में टी20 विश्वकप और घरेलू सत्र के कारण व्यस्ता बढ़ जाएगी.

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति के अध्यक्ष ट्रेवर होन्स ने कहा था कि अगर आईपीएल (Indian Premier League) के समय वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला का आयोजन होता है, तो उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम से खेलने को वरीयता देंगे.

Check Also

राहुल द्रविड़ की दरियादिली, श्रीलंकाई कप्तान को मैदान पर ही दिए अहम सुझाव

नई दिल्ली (New Delhi) . राहुल द्रविड़ महान खिलाड़ी और शानदार कोच तो हैं ही, …