फियो ने वित्त मंत्रालय की पहल का स्वागत किया

नई ‎दिल्ली . निर्यातकों की आईजीएसटी रिफंड से जुड़ी समस्या के निदान की दिशा में वित्त मंत्रालय की पहल किए जाने का निर्यातक संघों के महासंघ फियो ने सराहना की है. संगठन ने कहा है कि इससे निर्यातकों का फंसा रिफंड जल्द मिलने में मदद मिलेगी.

फियो के अध्यक्ष शरद कुमार सराफ ने निर्यातकों की एकीकृत माल एवं सेवा कर (आईजीएसटी) से जुड़ी रिफंड की समस्या के निदान के लिए केन्द्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) द्वारा एसबी005 और जीएसटीआर- 3बी की गलतियों को सुधारने की पहल का स्वागत किया है. फियो ने कहा है कि सीबीआईसी ने आंकड़ों के मिलान की समस्या के निदान की पहल की है जिसके तहत एसबी005 से जुड़े 31 दिसंबर 2020 तक के सभी शिपिंग बिलों में सुधार किया जाएगा.

वहीं जीएसटीआर-1 और जीएसटीआर-3बी के मिलान के मामले में 31 मार्च 2021 तक के आंकड़ों को सुधारा जाएगा. फियो प्रमुख ने कहा कि वित्त मंत्रालय द्वारा समय समय पर उठाये गए कदम वास्तव में निर्यातक समुदाय के लिये काफी उत्साहवर्धक रहे हैं. उन्होंने सीबीआईसी द्वारा कोविड-19 (Covid-19) के दौरान निर्यात माल की क्लीयरेंस जल्द करने और दूसरी सुविधाओं के लिए उठाये गए कदमों की भी सराहना की.

Check Also

एमबीबीएस में एडमिशन के नाम पर ठगे 55 लाख रु

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली के शाहदरा के मानसरोवर पार्क इलाके में एमबीबीएस में …