तीसरे दौर में जीत के बाद भी फ्रेंच ओपन से हटे फेडरर, शरीर को आराम देने लिया फैसला

पेरिस . स्विटजरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन टेनिस के तीसरे दौर में जीत के बाद टूर्नामेंट से हटने की घोषणा कर दी. फेडरर ने 59वीं रैंकिंग पर काबिज डॉमिनिक कोफर को तीसरे दौर में लंबे समय तक चले मुकाबले में 7-6 (5), 6-7 (3), 7-6 (4), 7-5 से हराया था.

फेडरर को चौथे दौर के मैच में नौंवे वरीय माटियो बेरेटिनी से खेलना था पर पिछले मैच में लंबे समय तक खेलने के कारण वह थक गये थे और उन्होंने हटना ही सही समझा. फेडरर ने कहा कि हाल ही में वह सर्जरी से उबरे हैं ऐसे में उनके लिए अपने शरीर को आराम देना जरुरी है. फ्रेंच ओपन टेनिस महासंघ द्वारा जारी बयान में फेडरर ने कहा कि घुटने की दो सर्जरी और एक साल से ज्यादा के रिहैबिलिटेशन के बाद यह अहम होता है कि मैं अपने शरीर की जरूरतों को ध्यान रखते हुए तय करूं कि मैं उबरने की प्रक्रिया के दौरान अपने को जरुरत से ज्यादा तेजी से आगे नहीं बढ़ाऊं. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने तीन मैच खेल लिये. कोर्ट पर वापसी करने से बेहतर अहसास कुछ नहीं है. फेडरर साल 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपना पहला मेजर खेल रहे थे. ऑस्ट्रेलियाई ओपन टूर्नामेंट के तुरंत बाद उन्होंने अपने दाएं घुटने की दो सर्जरी करायी थी.

फेडरर ने पिछले महीने स्पष्ट किया था कि वह इस बार अपने को फ्रेंच ओपन खिताब की दावेदारी के लिए तैयार नहीं देख रहे है, बल्कि उनकी निगाहें ग्रास कोर्ट मेजर विम्बलडन पर लगी हैं जिसमें वह रिकार्ड आठ बार खिताब जीत चुके हैं जो ऑल इंग्लैंड क्लब में 28 जून से शुरू होगा. टूर्नामेंट के निदेशक गॉय फोरगेट ने बयान में कहा कि रोलां गैरां टूर्नामेंट रोजर फेडरर के हटने से निराश है जिन्होंने बीती रात मुकाबले में कड़ा जज्बा दिखाया.

Check Also

राहुल द्रविड़ की दरियादिली, श्रीलंकाई कप्तान को मैदान पर ही दिए अहम सुझाव

नई दिल्ली (New Delhi) . राहुल द्रविड़ महान खिलाड़ी और शानदार कोच तो हैं ही, …