तेज गेंदबाज डिंडा ने संन्यास लिया

कोलकाता (Kolkata) . बंगाल के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. डिंडा ने अपने डेढ़ दशक लंबे करियर के दौरान घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 116 फर्स्ट क्लास मैचों में 420 विकेट हासिल किए हैं.

36 साल के डिंडा ने भारत की ओर से 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के साथ ही नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इसमें इस गेंदबाज के नाम एकदिवसीय में 12 और टी-20 में 17 विकेट हैं. डिंडा ने गोवा की ओर से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तीन मुकाबले खेले पर इस दौरान उन्हें अहसास हुआ कि अब वह आगे अधिक नहीं खेल पायेंगे. डिंडा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) में भी दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स (केकेआर), पुणे (Pune) वॉरियर्स इंडिया, राइजिंग पुणे (Pune) सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Bangalore) की ओर से खेला था. इस तेज गेंदबाज ने 78 आईपीएल (Indian Premier League) मैचों में 21.97 के स्ट्राइक रेट से 69 विकेट लिए थे.

वह उत्पल चटर्जी के बाद बंगाल के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. डिंडा ने कहा, ‘मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं. मैंने बीसीसीआई और गोवा क्रिकेट संघ को इस संबंध में ईमेल भेज दिया है.’ डिंडा ने बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को धन्यवाद दिया. गांगुली ने ही साल 2005-06 सत्र में इस तेज गेंदबाज को डेब्यू का अवसर दिया था. बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया, सचिव स्नेहाशीष गांगुली और संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने डिंडा को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें चांदी (Silver) की पट्टिका और फूलों का गुलदस्ता दे कर सम्मानित किया.

Check Also

आईपीएल: सुपर किंग्स ने खास तरीके से मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न

नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की …