पटना, 31 मार्च . बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट रविवार को जारी कर दिया. बोर्ड ने इस बार 51 टॉपरों की सूची जारी की है. इसमें गोपालगंज के एक किसान की बेटी फातिमा नेसार भी शामिल है. उसने कुल 482 अंक लाकर पूरे प्रदेश में सातवां रैंक हासिल किया है.

थावे प्रखंड के मीरअलीपुर गांव निवासी नेसार अहमद की बेटी फातिमा डीएवी हाईस्कूल की छात्रा है. वह शुरू से ही पढ़ाई में अच्छी थी.

मां आमना खातून ने बताया कि उनकी पांच बेटियां हैं. मंझली बेटी फातिमा की प्रतिभा को देखते हुए स्कूल के शिक्षकों ने पहले ही अच्छे अंक से बोर्ड परीक्षा पास होने की बात कही थी.

रविवार को जब बिहार बोर्ड ने रिजल्ट जारी किया तो फातिमा और उसके परिवार के सदस्य रिजल्ट देखकर खुशी से झूम उठे. विद्यालय के शिक्षक विजय आर्य ने घर पहुंचकर छात्रा को बधाई दी. वहीं, प्रधानाध्यापक अजय आर्य ने कहा कि इसके पहले भी विद्यालय ने बोर्ड परीक्षा में बेहतर रिजल्ट देकर कीर्तिमान स्थापित किया है.

फातिमा नेसार ने बताया कि वह डॉक्टर बनकर देश में गरीबों की सेवा करना चाहती है. उसने बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है.

एकेजे/एबीएम