आरसीबी ओर कैपिटल्स में आज रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

दुबई . रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) शुक्रवार (Friday) को अपने अंतिम लीग मैच में अंक तालिका में नंबर एक पर चल रही टीम दिल्ली कैपिटल्स से खेलेगी. अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही आरसीबी और दिल्ली ने पहले ही प्लेऑफ में जगह बना ली है. ऐसे में इन दोनो का ही लक्ष्य इस मैच को जीतकर बढ़े हुए मनोबल के साथ प्लेऑफ में पहुंचना रहेगा. दिल्ली के 13 मैचों में 20 अंक है और उसका शीर्ष दो में रहना तय है.

कप्तान विराट कोहली की आरसीबी के लिए यह मुकाबला आसान नहीं रहेगा. टीम के पास एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, कोहली और देवदत्त पडिक्कल जैसे बल्लेबाज हैं पर दिल्ली की टीम अभी शानदार लय में है और उसके गेंदबाजों एनरिक नॉर्जे, आवेश खान के सामने रन बनाना आसान नहीं है. सीएसके के स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल अब तक पांच अर्धशतक समेत 447 रन बना चुके हैं जबकि डिविलियर्स का बल्ला शांत है. कोहली और पडिक्कल से अच्छी शुरूआत मिलने पर आरसीबी का मध्यक्रम लड़खड़ा सकता है. पिछले मैच में कोहली का विकेट पहले ही ओवर में गिरने से टीम दबाव में आ गई थी. आरसीबी के गेंदबाजों का प्रदर्शन अबतक अच्छा रहा है. मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और जॉर्ज गार्टन ने तेज गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है. स्पिन में युजवेंद्र चहल ने विरोधियों पर अंकुश लगाया है.

वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम ने पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं और लीग चरण के बाद उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. पृथ्वी शॉ के लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के बावजूद दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत रही है. शिखर धवन 13 मैचों में 501 रन बना चुके हैं. श्रेयस अय्यर और पंत ने भी कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया पर जीत के लिए उन्हें लगातार अच्छा खेलना होगा. तेज गेंदबाजी में एनरिच नोर्किया, कैगिसो रबाडा और आवेश खान की तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल ने विरोधियों को कोई अवसर नहीं दिया है.
दोनो टीमें इस प्रकार हैं:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिश्चियन, रजत पाटीदार, दुष्मंत चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिन्दु हसारंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जेमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, श्रीकर भरत, टिम डेविड, आकाश दीप और एबी डिविलियर्स.

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी सॉव, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोन हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्जे, आवेश खान, बेन द्वारशुइस, इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, कुलवंत खेजरोलिया, लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद.

Check Also

कोरोना माहमारी के कारण प्रायोजक तलाशना कठिन रहा : दीपा

चेन्नई (Chennai) . भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा है कि …