भीलवाड़ा में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 6400 लीटर वाश नष्ट, भट्टियां तोड़ी

जयपुर (jaipur) . भीलवाड़ा जिले में सारण का खेड़ा शराब दुखान्तिका के बाद अतिरिक्त आबकारी आयुक्त राजेंद्र सिंह राठौड़ के निर्देश पर आबकारी विभाग ने रविवार (Sunday) को जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 6400 लीटर वाश नष्ट कर भट्टियां तोड़ी और हथकढ़ शराब बरामद की.

जिला आबकारी अधिकारी लोकेश जोशी के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक आशीष शर्मा की टीम ने शहर के अवैध हथकढ़ शराब के चिन्हित ठिकानों पर दबिश दी. आटूण कंजर बस्ती, मंडपिया, पांडू नाला, सांगानेर कॉलोनी, कूवाड़ा खाना, सांगानेर गांव, चपरासी कॉलोनी व आरसी व्यास स्थित कच्ची बस्ती सहित जगह-जगह दबिश देकर कार्रवाई की. कुल 6400 लीटर वाश नष्ट किया और तीन चालू भट्टियों को मौके पर ही नष्ट किया. सांगानेर कॉलोनी में राजू सांसी के कब्जेशुदा मकान से 60 लीटर हथकढ़ शराब तथा सांगानेर गांव में शिवानी सांसी के कब्जेशुदा मकान से 20 लीटर हथकढ़ शराब बरामद की गई.

दोनों मौके से फरार हो गए जिनकी तलाश जारी है. गौरतलब है कि शराब दुखान्तिका के पश्चात आबकारी विभाग की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है जो संपूर्ण जिले में अवैध शराब के क्षेत्रों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. जिला आबकारी अधिकारी लोकेश जोशी ने लोगों से अपील की है कि जिले के किसी भी क्षेत्र में शराब या अवैध शराब का उत्पादन, भंडारण या परिवहन हो रहा है तो उसकी जानकारी विभाग के टोल फ्री नंबर 1080 6466 पर अथवा जिले के किसी भी अधिकारी को दूरभाष पर देवें.

Check Also

राजस्‍थान : जमीन विवाद को लेकर भाजपा नेता की हमलावरों ने की पिटाई

जयपुर (jaipur) . झुझुनूं जिले के गुढागौडजी गांव में पुराने जमीन विवाद को लेकर भाजपा …