रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने आखिरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका को दी मात · Indias News

रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने आखिरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका को दी मात

नई दिल्ली:इंग्लैंड ने रोमांचक दूसरे टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से मात दी. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मैच किंग्समीड में खेला गया. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने 65 रन और टेम्बा बावुमा ने 31 रनों की पारी खेली. इन दोनों के बीच 92 रनों की शानदार साझेदारी हुई.

डेविड मिलर ने 21, जेजे स्म्ट्स ने 13 और ड्वेन प्रीटोरियस ने 25 रनों की पारी खेली, लेकिन आखिरी ओवर में दो रन से दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा. आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम सिर्फ 12 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड के टम कुरैन ने आखिरी दो गेंदों में दो विकेट झटके. क्रिस जोर्डन और मार्क वुड ने दो-दो विकेट लिए. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने 40 रन और बेन स्टोक्स ने नाबाद 47 रनों की शानदार पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य रखा.

दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने तीन विकेट लिए, जबकि एंडिले फेहलुकवायो ने दो विकेट झटके. 3 मैचों टी-20 सीरीद का आखिरी और निर्णायक मैच 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा.

Check Also

IPL में घरेलू खिलाडियों का प्रदर्शन अहम : दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर है मोहित शर्मा

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 में भारतीय खिलाड़ियों की मजबूत फौज कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा …