Eng vs Ire: इंग्लैंड ने जीता पहला वनडे, आयरलैंड को 6 विकेट से हराया · Indias News

Eng vs Ire: इंग्लैंड ने जीता पहला वनडे, आयरलैंड को 6 विकेट से हराया

साउथम्पटन.बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली (30 रन पर पांच विकेट) की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और सैम बिलिंग्स की नाबाद 67 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने आयरलैंड को पहले वनडे में गुरूवार को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड को इस जीत से आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत 10 अंक हासिल हुए.
इंग्लैंड ने आयरलैंड को 44.4 ओवर में 172 रन पर समेटने के बाद 27.5 ओवर में ही चार विकेट पर 174 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली. इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच इस वनडे के साथ आईसीसी वल्डर् कप सुपर लीग की शुरुआत हो गयी जो 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफायर है. इंग्लैंड को मैच जीतने से 10 अंक मिले. इस लीग के तहत मैच जीतने वाली टीम को 10 अंक मिलने हैं. इस मुकाबले में इंग्लैंड की जीत के दो हीरो रहे और दोनों ने ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. विली ने 30 रन पर पांच विकेट लेकर जहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया वहीं बिलिंग्स ने 54 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली.
छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने चार विकेट 78 रन तक गंवा दिए थे. जानी बेयरस्टो दो, जैसन रॉय 24, जेम्स विंस 25 और टॉम बेन्टन 11 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इसके बाद बिलिंग्स और मोर्गन की साझेदारी ने इंग्लैंड को आसान जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया. मोर्गन ने सिमी सिंह की गेंद पर विजयी छक्का मारा. इंग्लैंड ने साउथम्पटन के इस मैदान में 2016 के बाद से लगातार छठी जीत दर्ज की. इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और विली ने अपने पहले स्पैल में चार विकेट निकालकर अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिया. विली ने 8.4 ओवर में 30 रन पर पांच विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. यह पहला मौका है जब विली ने वनडे मैच में पांच विकेट लिए हैं.

Check Also

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने रखा अपने बेटे का नाम

मुंबई.भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पांड्या इन दिनों खूब सुर्खियों में चल रहे है. …