बंगाल स्कूल नौकरी मामले में कुछ डीएम कार्यालयों के कर्मचारी सीबीआई जांच के दायरे में – indias.news

कोलकाता, 4 फरवरी . पश्चिम बंगाल में, विशेष रूप से उत्तर 24 परगना जिले में, कुछ जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) कार्यालयों के कर्मचारियों की भूमिकाएं नकदी के बदले स्कूल में नौकरी मामले में अब सीबीआई की जांच के दायरे में आ गई हैं.

सूत्रों ने कहा, ”जांच के दौरान सीबीआई अधिकारियों ने इस संबंध में डीएम कार्यालय के एक कर्मचारी रजत मंडल की भूमिका की पहचान की है.”

सीबीआई अधिकारियों ने हाल ही में उनके आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था. इस दौरान उन्होंने कुछ सबूत हासिल किए, जो इस मामले में डीएम कार्यालयों से जुड़े कुछ अन्य कर्मचारियों की संलिप्तता का संकेत देते हैं.

हालांकि, अब तक मौजूद सबूतों के मुताबिक, ऐसे कर्मचारियों की संभावित भूमिकाएं मुख्य रूप से कनेक्शन एजेंटों तक ही सीमित थीं.

सीबीआई और ईडी अधिकारी इस मामले की लगातार जांच में जुटे हैं. शुरुआत से ही मल्टी-लेयर एजेंटों और उप-एजेंटों की चेन के खिलाफ कार्रवाई करने में सक्रिय हैं.

सूत्रों ने कहा कि वास्तव में अक्सर इस चेन के घटकों ने केंद्रीय एजेंसियों को घोटाले के पीछे के मुख्य मास्टरमाइंडों के खिलाफ महत्वपूर्ण सबूत सुरक्षित करने में मदद की थी.

अब केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी उम्मीद कर रहे हैं कि डीएम कार्यालयों के कर्मचारी जो उनकी जांच के दायरे में हैं, उन्हें कुछ और महत्वपूर्ण सबूत दिला सकते हैं जो मामले को पुख्ता बनाने में सहायक होंगे.

एफजेड/