नई दिल्ली, 31 मार्च . दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी की रिमांड में हैं. अरविंद केजरीवाल से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ जारी है.

इस सबके बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल के यहां से जब्त किए गए उनके फोन और डिजिटल डिवाइसेज का एक्सेस ईडी हासिल नहीं कर पाई है. सूत्रों की मानें तो ईडी केजरीवाल से बार-बार इन डिवाइसेज का पासवर्ड बताने को कह रही है.

लेकिन, अरविंद केजरीवाल पासवर्ड बताने से इनकार कर रहे हैं. ऐसे में सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि ईडी ने केजरीवाल के आवास से बरामद 4 आईफोन को अनलॉक करने के लिए एप्पल से खत के जरिए संपर्क किया है. वहीं, एप्पल की तरफ से ईडी को जवाब दिया गया है कि वह इन फोन का पासवर्ड का पता लगे बिना नहीं खोल सकते हैं और ऐसे में इन फोन का डाटा मिलना बेहद मुश्किल होगा.

ईडी ने जब केजरीवाल को 21 मार्च की रात उनके आवास से गिरफ्तार किया था तो उनके आवास से 4 फोन भी बरामद किए थे. इसके साथ ही केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का फोन भी ईडी ने जब्त किया था. ऐसे में कोर्ट में ईडी ने बताया था कि केजरीवाल की पत्नी के फोन का एक्सेस मिल गया है और उसका डाटा निकाल लिया गया है.

लेकिन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने फोन का पासवर्ड नहीं बता रहे हैं. वहीं, अरविंद केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि ईडी उनके फोन का एक्सेस लेकर उनकी चुनावी रणनीति और गठबंधन से संबंधित डाटा हासिल करना चाहती है. यही बात आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भी मीडिया के सामने कही थी.

जीकेटी/