झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को ईडी का समन, 14 मई को बुलाया

Photo of author

रांची, 12 मई . ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री और झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को समन किया है. उन्हें 14 मई को रांची में एयरपोर्ट रोड स्थित जोनल कार्यालय में हाजिर होने को कहा गया है.

ईडी ने उन्हें उनके पीएस संजीव कुमार लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम के आवासों से करोड़ों की कैश बरामदगी के मामले में नोटिस जारी किया है.

6 और 7 मई को रांची में एक दर्जन से भी ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी में ईडी ने 37.37 करोड़ रुपये बरामद किए थे. इसमें से जहांगीर आलम के फ्लैट से 32.20 करोड़, संजीव लाल की पत्नी की कंपनी में पार्टनर बिल्डर मुन्ना सिंह के घर से 2.93 करोड़, संजीव लाल के घर से 10.50 लाख और एक कांट्रैक्टर राजीव सिंह के फ्लैट से दो करोड़ रुपए मिले.

ईडी ने संजीव लाल और जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार भी कर लिया था. उन्हें छह दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है. इन्हें रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में जो आवेदन दिया गया था, उसमें कहा गया था कि झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में 15 प्रतिशत की दर से वसूली होती है. संजीव लाल टेंडर मैनेज कर कमीशन वसूलता है और इस रकम का बड़ा हिस्सा बड़े अफसरों और राजनेताओं तक जाता है.

एसएनसी/एबीएम