एफआईएच हॉकी प्रो लीग : शुरुआती मैच में डच महिलाओं ने अमेरिका को हराया – indias.news

भुवनेश्‍वर, 4 फरवरी . यहां के कलिंगा स्टेडियम में शनिवार को महिला एफआईएच हॉकी प्रो लीग सीजन 5 के दूसरे मिनी टूर्नामेंट में नीदरलैंड ने संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ 7-0 की जोरदार जीत के साथकी शुरुआत की. संयुक्त राज्य अमेरिका पर नीदरलैंड की प्रमुख जीत ने 2023/24 सीजन की शुरुआत में उनकी जीत की लय को पांच गेम तक बढ़ा दिया है.

पहले हाफ में डच खिलाड़ी धैर्यवान दिखीं, 13वें मिनट में बाईं बेसलाइन पर कुछ अच्छे इंटरप्ले के बाद लूना फोक्के ने एक गोल किया और इसके एक मिनट बाद दाईं बेसलाइन पर इसी तरह के इंटरप्ले के साथ पिएन डिके ने दो गोल किए.

संयुक्त राज्य अमेरिका ने गोल रहित दूसरे क्वार्टर में अच्छी तरह से बचाव किया और आधे समय तक 2-0 से पीछे थी, लेकिन डच बहुत अधिक नियंत्रण में थे और जब उन्होंने दूसरे हाफ में तीव्रता बढ़ाई तो कोई आश्चर्य नहीं हुआ.

तीसरा गोल तब आया जब डच दबाव के कारण उनके प्रतिद्वंद्वी को एक त्रुटि का सामना करना पड़ा. डिके ने सर्कल के शीर्ष पर एक उच्च जोखिम वाले पास को रोका और उसके पास अपना स्थान चुनने के लिए पूरा समय था.

अधिक प्रभावशाली इंटरप्ले ने डिके को अपनी हैट्रिक पूरी करने के लिए टैप-इन के लिए तैयार किया और यूएसए ने खुद को घेराबंदी में पाया, केल्सी रॉबल्स को अमेरिकी गोल में बार-बार बुलाया जा रहा था. डिके ने अपने चौथे गोल के लिए पेनल्टी कॉर्नर रिबाउंड पर सबसे तेज पैड लगाया था, और अंतिम मिनटों में यिब्बी जानसन ने दो आत्मविश्‍वास से निष्पादित पेनल्टी स्ट्रोक के साथ स्कोरिंग को बंद कर दिया.

इसके साथ, नए शुरू किए गए शीर्ष स्कोरर के आर्मबैंड को बनाए रखने के लिए जेनसन के टूर्नामेंट में सात गोल हो गए, लेकिन शनिवार के मैच के बाद डिके पांच गोल के साथ आगे है.

एसजीके/