बदायूं, 2 अप्रैल . यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य और आंवला से भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप के समर्थन में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित किया. कार्यक्रम में कई लोगों ने भाजपा की सदस्यता भी ग्रहण की.

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस का गठबंधन है. यह लोग प्रदेश को बाहर बदनाम करते हैं. यह अराजकता फैलाते थे. कांवड़ यात्रा पर बैन लगाते थे. यह कर्फ्यू के समर्थक हैं. इनके समय गुंडे जगह-जगह बम विस्फोट करते थे, लेकिन हमने कहा कि उप्र में बमबाजी नहीं, हर-हर, बम-बम होगा.

सीएम ने कहा कि बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य का नाम आते ही सपा के प्रत्याशी भागने लगे. उन्होंने कहा कि हमें भी पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत के लिए जुटना है. मोदी जी ने वह कार्य किए, जो असंभव लगते थे. तीन तलाक की प्रथा पर रोक लगी, धारा-370 हटी, राम मंदिर का निर्माण हुआ और रामलला विराजमान हुए. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना है. मोदी जी के नेतृत्व में भारत दुनिया की बड़ी ताकत बन सके, इसके लिए उन्हें तीसरा कार्यकाल दीजिए.

सीएम योगी ने कहा कि आपने दस वर्ष में बदलते भारत और सात वर्ष में पीएम मोदी के मार्गदर्शन में बदलते उत्तर प्रदेश को देखा है. 2014 के पहले की स्थितियां भी किसी से छिपी नहीं है. उस दौरान देश में वातावरण भयावह था. परिवारवाद के नाम पर लूट-खसोट की पूरी छूट थी. गरीबों के हकों पर डकैती और उपद्रवियों को प्रश्रय दिया जाता था.

उन्होंने कहा कि एक तरफ हमने दो माह पहले दातागंज में कंप्रेस्ड बायोगैस के प्लांट का उद्घाटन किया और अब गंगा एक्सप्रेसवे भी उद्घाटन की प्रतीक्षा कर रहा है. इसका कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है. गंगा एक्सप्रेसवे यहां की इकॉनमी की रीढ़ बनने जा रहा है. गंगा एक्सप्रेसवे लाखों रोजगार व नौकरी लेकर आएगा.

विकेटी/एबीएम