आंद्रे रसेल की पारी की बदौलत कोलकाता ने बनाए 154 रन

अहमदाबाद (Ahmedabad) . आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर कोलकाता (Kolkata) को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. नीतीश राणा 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की सहायता से 15 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर ऋषभ पंत द्वारा स्टंप कर दिए गए.

राहुल त्रिपाठी भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए 17 गेंदों में दो चौके की सहायता से 19 रन बनाने के बाद मार्क स्टोइनिस की गेंद पर ललित यादव को कैच दे बैठे. ललित यादव ने इयोन मोर्गन को बिना खाता खोले स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा दिया और अगली ही गेंद पर सुनील नरेन को बोल्ड कर दिया. 75 रन के भीतर 4 विकेट खोने के बाद कोलकाता (Kolkata) की पारी लड़खड़ा गई, लेकिन शुभमन गिल और आंद्रे रसेल ने पारी संभालने की कोशिश की.

शुभमन गिल 38 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की सहायता से 47 रन बनाने के बाद आवेश खान की गेंद पर स्टीव स्मिथ द्वारा कैच कर लिए गये. रसेल ने नाबाद रहते हुए 27 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के की सहायता से 45 रन की तेज पारी खेलकर कोलकाता (Kolkata) का स्कोर 154 रन तक पहुंचाने में मदद की. दिल्ली के लिए अक्षर पटेल और ललित यादव ने 2 – 2, आवेश खान और मार्क स्टोइनिस ने 1 – 1 विकेट लिए.

Check Also

IPL क्रिकेट मैच पर ऑन लाईन जुआ-सट्टा खेलते 3 गिरफ्तार

उदयपुर (Udaipur). जिला पुलिस (Police) अधीक्षक डॉ. राजीव पचार द्वारा आईपीएल (Indian Premier League) मैच …