डॉक्यूसाइन 6 प्रतिशत कर्मचारियों की करेगा छंटनी – indias.news

सैन फ्रांसिस्को, 7 फरवरी . अमेरिका स्थित ई-सिग्नेचर सॉफ्टवेयर कंपनी डॉक्यूमेंटसाइन ने पुनर्गठन योजना के तहत अपने लगभग 6 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की है.

कंपनी के अनुसार, ताजा छंटनी से प्रभावित अधिकांश कर्मचारी सेल्स एंड मार्केटिंग ऑर्गेनाइजेशन से होंगे.

अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) के साथ इसकी हालिया फाइलिंग के अनुसार, डॉक्यूमेंटसाइन में 7,336 लोग कार्यरत हैं. 6 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी का मतलब लगभग 440 लोगों को नौकरी से निकाला जाएगा.

डॉक्यूसाइन ने कहा, “कंपनी को उम्मीद है कि पुनर्गठन शुल्क का अधिकांश हिस्सा वित्तीय वर्ष 2025 की पहली तिमाही में खर्च किया जाएगा और वित्तीय वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही के अंत तक पुनर्गठन योजना का कार्यान्वयन काफी हद तक पूरा हो जाएगा.”

इसके अलावा, कंपनी ने नोट किया कि पुनर्गठन योजना के संबंध में गैर-आवर्ती पुनर्गठन शुल्क में लगभग 28 से 32 मिलियन डॉलर का खर्च आएगा, जिसमें मुख्य रूप से कर्मचारी ट्रांजिशन, नोटिस पीरियड और सीवीयरेंस पेमेंट्स, कर्मचारी लाभ और संबंधित लागतों के साथ-साथ शेयर-बेस्ड अवॉर्ड से संबंधित नॉन कैश एक्सपेंडिचर शामिल हैं.

ऑनलाइन सिग्नेचर प्रोवाइडर ने यह भी कहा कि वह चौथी तिमाही के नतीजे जारी होने पर पुनर्गठन के बारे में अधिक जानकारी साझा करेगा.

पिछले साल फरवरी में, डॉक्यूसाइन ने पुनर्गठन योजना के हिस्से के रूप में अपने लगभग 10 प्रतिशत कार्यबल को हटा दिया था.

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नौकरी में कटौती से लगभग 700 कर्मचारी प्रभावित हुए.

उस समय, डॉक्यूसाइन ने कहा था कि उन्होंने कंपनी के विकास, पैमाने और मुनाफा के लक्ष्यों का समर्थन करने के लिए छंटनी की घोषणा की है.

पीके/