इन देशों में डॉक्टर्स को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, देखें लिस्ट – indias.news

Top Country Where Doctors Get High Salary: नीट यूजी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. ऐसे में इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी नीट यूजी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. नीट यूजी की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को देश के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस सहित अन्य कोर्सेज में प्रवेश दिया जाता है.

12वीं बायोलॉजी वालों के लिए पहली पसंद होती है नीट

नीट यूजी की परीक्षा 12वीं बायोलॉजी विषय से करने वाले अभ्यर्थियों के लिए पहली पसंद होती है. बायोलॉजी से 12वीं करने वाले युवाओं का सपना होता है कि वे नीट यूजी का एग्जाम क्रैक करें और डॉक्टर बनें.

डॉक्टर को मिलती है बढ़िया सैलरी

एमबीबीएस के बाद डॉक्टर्स को अच्छी सैलरी मिलती है. साथ ही यह एक ऐसा प्रोफेशन है, जिसके जरिए युवा समाज सेवा भी करते हैं. यही वजह है कि डॉक्टर्स को धरती का दूसरा भगवान भी कहा जाता है. कोरोना काल में इस पूरी दुनिया भी देख चुकी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि डॉक्टर्स को किन देशों में बढ़िया पैसा मिलता है? अगर नहीं तो आइए हम बताते हैं यहां……..

स्विट्जरलैंड
रिपोर्ट्स के मुताबिक स्विट्जरलैंड में डॉक्टर्स को सबसे ज्यादा सैलरी मिलती है. यहां कि सरकार का मुख्य फोकस होता है कि वह अच्छी सैलरी के अलावा अन्य तरह की सुविधाएं डॉक्टर्स को दें.

बेल्जियम

बेल्जियम में भी डॉक्टर्स को बढ़िया सैलरी दी जाती है. साथ ही यहां पर डॉक्टरों के रहने के लिए अच्छे आवास की भी व्यवस्था की जाती है. यहां पर डॉक्टर्स एक सप्ताह में 51 घंटे ही काम करते हैं. इससे ज्यादा यहां के डॉक्टर्स से काम नहीं लिया जाता है.

कनाडा

कनाडा में पढ़ाई करने के बाद अधिकतर युवा यूनाइटेड स्टेट्स चले जाते हैं. यही वजह है कि वहां पर डॉक्टरों की कमी है. जिसे कम करने के लिए सरकार डॉक्टरों मोटी सैलरी सहित अन्य तरह की भी सुविधाएं देती है.

यूनाइटेड किंगडम

यूनाइटेड किंगडम को भी डॉक्टरों के लिए बेस्ट माना जाता है. यहां की जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़िया और तेजी से मिल सकें, इसलिए डॉक्टरों को अन्य प्रोफेशन के मुकाबले ज्यादा सैलरी देती है.

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड को भी डॉक्टरों के लिए बढ़िया जगह मानी जाती है. यही वजह है कि यहां पर दूसरे देशों से डॉक्टर आपकर भी प्रैक्टिस करते हैं. न्यूजीलैंड में डॉक्टरों को हाई सैलरी दी जाती है.

नीदरलैंडनीदरलैंड में भी डॉक्टरों को बढ़िया सैलरी दी जाती है. जनता को स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर मिल सके और इस पेश में अधिक लोग आ सकें, इसलिए नीदरलैंड सरकार सैलरी के अलावा डॉक्टर्स को अन्य तरह की भी सुविधाएं देती है.