डिजिटल गुरु Balusingh Rajpurohit का कहना अभी डिजिटल मार्केटिंग में बहुत स्कोप


हालांकि यह सच है कि सफलता कठिन परिश्रम से ही मिलती है परंतु वर्तमान समय में नई तकनीक से जुड़े रहना भी बहुत आवश्यक हो गया है. Balusingh Rajpurohit बताते हैं कि उनकी कंपनी Ernst Digital के जरिए वो डिजिटल मार्केटिंग संबंधित सेवाएं लोगों तक पहुंचाते हैं.

बाड़मेर के बालूसिंह राजपुरोहित’ आज भारत के प्रतिष्ठित डिजिटल मार्केटर में से एक है. आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि अभी उनकी उम्र लगभग 25 वर्ष ही है. मीडिया (Media) जानकारी में उन्होंने बताया कि वर्तमान में वह और उनकी कंपनी व्यापारिक कंपनियों, सेलिब्रिटीज और कई बड़े राजनेताओं के डिजिटल प्रमोशन और सोशल मीडिया (Media) हैंडलिंग का काम करती है.

Balusingh Rajpurohit का कहना है कि वर्तमान डिजिटल युग में प्रत्येक व्यक्ति के हाथ में स्मार्टफोन है ऐसे में विज्ञापन या प्रमोशन का सर्वश्रेष्ठ विकल्प डिजिटल दुनिया ही दे सकती है. यदि इसके अवसरों की बात की जाए तो आने वाले दिनों में यह मार्केट अभी बहुत ज्यादा आगे बढ़ेगा इसका कारण यह है कि वर्तमान में भारत जैसे बड़े देश की केवल 30% जनसंख्या ही इंटरनेट का उपयोग कर रही है. जब यह आंकड़ा 80 या 90% तक पहुंचेगा तब डिजिटल बिजनेस भी और अधिक बढ़ेगा.

Check Also

राजस्‍थान : जमीन विवाद को लेकर भाजपा नेता की हमलावरों ने की पिटाई

जयपुर (jaipur) . झुझुनूं जिले के गुढागौडजी गांव में पुराने जमीन विवाद को लेकर भाजपा …