डीजीए 2024 : क्रिस्टोफर नोलन को ‘ओपेनहाइमर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का सम्मान – indias.news

लॉस एंजेलिस, 11 फरवरी . लेखक क्रिस्टोफर नोलन को ऐतिहासिक फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ के लिए डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका अवार्ड्स (डीजीए) का शीर्ष पुरस्कार मिला है.

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, डीजीए प्रेसीडेंट लेस्ली लिंका ग्लैटर ने शनिवार को 2024 डीजीए पुरस्कार समारोह की शुरुआत की.

उन्होंने कहा: “हम जिस चीज के हकदार हैं उसे पाने की हमारी सामूहिक लड़ाई में हमारे उद्योग में हर किसी को जिस दर्द का सामना करना पड़ा है, उसे संबोधित करने के लिए मुझे शब्द खोजने में संघर्ष करना पड़ रहा है.”

उन्होंने आगे कहा: “हम आभारी हैं कि हम डीजीए सदस्यों और कई अन्य लोगों के लिए असाधारण नई रचनात्मक और आर्थिक सुरक्षा के साथ वह काम फिर से कर रहे हैं जो हमें पसंद है. हमारे सहयोगी गिल्ड, डब्ल्यूजीए और एसएजी-एएफटीआरए ने कठिन संघर्ष किया और अपने सदस्यों के लिए बड़े सौदे हासिल किए.

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, अभिनेता सिलियन मर्फी ने अपने सहयोगी क्रिस्टोफर नोलन को सम्मानित किया. ‘ओपेनहाइमर’ उनकी एक साथ छठी फिल्म थी.

अभिनेता ने कहा: “यह हर बार एक जैसा होता है: स्क्रिप्ट हमेशा असाधारण होती हैं, दुनिया हमेशा चुनौतीपूर्ण होती है, वे बहुत तेज और बुद्धिमान हैं.”

नोलन ने डीजीए अवार्ड को विशेष बताया और कहा, क्योंकि “कोई भी यहां अकेले नहीं पहुंचता है.”

नोलन ने अपने कलाकारों, क्रू और पत्नी एम्मा थॉमस को धन्यवाद दिया, जिन्हें उन्होंने “इन सभी फिल्मों के मुख्य निर्माता और चार बच्चों के मुख्य माता-पिता” के रूप में वर्णित किया.

/