DEMOCRAT और REPUBLICAN नेताओं के बीच बनी बात

रिपब्लिकन और डेमोक्रेट के बीच सैद्धांतिक तौर पर समझौता हो गया है. इससे अमेरिका-मेक्सिको के बीच दीवार निर्माण को लेकर फिलहाल सरकार ठप होने का खतरा टल गया है. हालांकि दोनों दलों के नेताओं ने इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया.

उन्होंने कहा कि दीवार निर्माण और अमेरिकी -मेक्सिको सीमा पर बने हिरासत केंद्रों में बिस्तरों की संख्या आदि को लेकर समझौता हुआ है.

सीनेट की प्रवर समिति के अध्यक्ष रिचर्ड शेल्बी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल प्रशासन ठप होने का खतरा टल गया है. इससे पूर्व डेमोक्रेटिक पार्टी के एक नेता ने बताया कि दोनों दलों के वार्ताकार किसी समझौते पर पहुंच रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार की शाम तक कांग्रेस के दोनों सदनों में वित्त विधेयक पारित होकर उस पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होने चाहिए. सरकार चलाने के लिए जो 25 फीसदी फंड की अनुमति मिली थी, वह फंड शुक्रवार तक पर्याप्त होगा.

दीवार निर्माण के लिए पिछली बार दोनों ही दलों में समझौता नहीं होने के कारण प्रशासनिक कामकाज 35 दिनों तक ठप रहा था. ट्रम्प ने स्टील की दीवार निर्माण के लिए 5.7 अरब डालर की मांग की थी, जिसे डेमोक्रेट बहुल प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चुक शुमर ने अधिकतम 1.2 अरब से दो अरब डालर तक देने की स्वीकृति दी थी.

http://udaipurkiran.in/hindi

The post DEMOCRAT और REPUBLICAN नेताओं के बीच बनी बात appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*