Delhi Jal Board Junior Assistant Recruitment 2024: दिल्ली जल बोर्ड में 760 पदों पर भर्ती, जानिए डिटेल्स

Delhi Jal Board Junior Assistant Recruitment 2024: दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. जिसके लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट https://udd.delhi.gov.in/ पर जारी कर दिया गया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. क्योंकि किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

पात्रता और आयु सीमा
दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए जरूरी योग्यता और उम्र सीमा की जानकारी “दिल्ली अर्बन जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2024” नोटिफिकेशन में दी गई है.

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-

760 पदों पर होंगी भर्तियां

दिल्ली शहरी विकास विभाग के अधीन दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के रिक्त पदों को भरने के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन में कुल 760 पदों की घोषणा की गई है. विभाग के मौजूदा कर्मचारी भी इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं. यह नोटिफिकेशन 26 मार्च को जारी किया गया था.

योग्यता मापदंड
शैक्षणिक योग्यता: दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है.

टाइपिंग स्पीड: कंप्यूटर पर अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.

आयु सीमा
दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का लाभ नियमानुसार दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर चयन लिखित परीक्षा, टाइपिंग टेस्ट, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.