दिल्ली आबकारी घोटाला: अरुण पिल्लई की ईडी हिरासत तीन दिनों के लिए बढ़ी

राऊज एवेन्यू कोर्ट

नई दिल्ली (New Delhi), 13 मार्च . दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज विकास ढल ने दिल्ली आबकारी घोटाले में गिरफ्तार अरुण रामचंद्र पिल्लई की ईडी हिरासत तीन दिनों के लिए बढ़ा दी है. ईडी ने कहा कि कोर्ट ने इस मामले में बुचीबाबू को समन जारी किया है. बुचीबाबू के सामने पिल्लई से पूछताछ करनी है. ईडी ने कहा कि पिल्लई से रोजाना पूछताछ की गई और इस दौरान बयान दर्ज किया गया.

ईडी की हिरासत की मांग का पिल्लई के वकील मनु शर्मा ने विरोध करते हुए कहा कि उसका 29 बार बयान लिया जा चुका है और छह बार हिरासत में लिया गया है. ईडी कबूलनामा चाहती है. ईडी कह रही है कि पिल्लई किसी होटल (Hotel) में था. ईमेल से कंफ्रंट करवाने की बात कर रहे हैं. अगर पिल्लई इनकार करें तो अब उसकी कोई अहमियत नहीं रह जायेगी.

कोर्ट ने 7 मार्च को पिल्लई को 13 मार्च तक की ईडी हिरासत में भेजा था. ईडी ने पिल्लई को 6 मार्च की रात में गिरफ्तार किया था. ईडी ने इसके पहले पिल्लई के हैदराबाद (Hyderabad) स्थित ठिकानों पर छापा मारा था. पिल्लई दक्षिण भारत के शराब निर्माता समूह का प्रमुख व्यक्ति है. पिल्लई पर आरोप है कि उसने समीर महेंद्रू से रिश्वत लेकर दूसरे आरोपियों को दी.

/संजय