हैदराबाद, 4 अप्रैल . तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में एक दवा फैक्ट्री में विस्फोट में मरने वालों की संख्या, गुरुवार को मलबे से एक और शव बरामद होने के बाद, बढ़कर छह हो गई.

हथनूर मंडल के चंदापुर गांव में बुधवार शाम दवा बनाने वाली कंपनी एसबी ऑर्गेनिक्स लिमिटेड में एक रासायनिक रिएक्टर में विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत हो गई और 16 घायल हो गए.

केमिकल रिएक्टर में विस्फोट के बाद प्लांट में आग लग गई. विस्फोट के प्रभाव से औद्योगिक परिसर की एक संरचना ढह गई.

बचावकर्मियों ने गुरुवार को मलबे से एक और शव बरामद किया. मृतक की पहचान उसी मंडल के निवासी वड्डे रमेश (38) के रूप में हुई.

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि रिएक्टर से धुआं निकलने के बाद कंपनी के निदेशक रवि शर्मा और अन्य कर्मचारी रिएक्टर का निरीक्षण कर रहे थे. तभी रिएक्टर में विस्फोट हुआ जिसके परिणामस्वरूप लोग हताहत हुए. मरने वालों में हैदराबाद के रवि शर्मा (38) भी शामिल हैं.

तमिलनाडु के दयानंद (48), आंध्र प्रदेश के सुब्रमण्यम (36), मध्य प्रदेश के सुरेश पॉल (54) की मौके पर ही मौत हो गई. घायलों में से एक चंदापुर गांव के चकली विष्णु (35) ने इलाज के लिए हैदराबाद ले जाते समय दम तोड़ दिया.

संगारेड्डी के जिलाधीश वल्लुरु क्रांति के अनुसार, दुर्घटना में 16 कर्मचारी घायल हो गए जिनका संगारेड्डी के सरकारी तथा निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

एकेजे/