आडवाणी को भारत रत्न घोषित करने पर बोली बेटी प्रतिभा आडवाणी, ‘दादा बहुत खुश हैं…’ – indias.news

नई दिल्ली, 3 फरवरी . भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर खुशी जाहिर करते हुए उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने कहा कि दादा (लालकृष्ण आडवाणी) को देश का सर्वोच्च सम्मान मिलने पर उन्हें और उनके पूरे परिवार को बहुत खुशी है.

प्रतिभा आडवाणी ने यह भी बताया कि दादा (लालकृष्ण आडवाणी) ने भी भारत रत्न दिए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश की जनता को धन्यवाद कहा है.

प्रतिभा आडवाणी ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्हें और उनके पूरे परिवार को बहुत खुशी है कि दादा (लालकृष्ण आडवाणी) को देश का सर्वोच्च सम्मान मिला है. उन्होंने भारत रत्न मिलने पर आडवाणी की प्रतिक्रिया के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने जब इसके बारे में दादा को बताया तो वे बहुत खुश हुए और उन्होंने यही कहा कि उन्होंने (लालकृष्ण आडवाणी) अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगा दिया. इसके लिए (भारत रत्न) वे बहुत शुक्रगुजार हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं देश की जनता का धन्यवाद करते हैं कि जीवन के इस पड़ाव पर उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया है.

इस मौके पर भावुक होते हुए प्रतिभा आडवाणी ने अपनी मां को भी याद करते हुए कहा कि आज के दिन उन्हें सबसे ज्यादा अपनी मां की याद आ रही है, जिनका दादा (लालकृष्ण आडवाणी) के निजी और राजनीतिक, दोनों ही जीवन में बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

एसटीपी/एबीएम