डाबर ने लॉन्च किए 8 नए उत्पाद · Indias News

डाबर ने लॉन्च किए 8 नए उत्पाद

नई दिल्ली.रोजमर्रा की खपत वाले उत्पाद बनाने वाली घरेलू कंपनी डाबर ने अपनी बच्चों की देखभाल करने वाले उत्पादों का विस्तार करते हुए को इस श्रेणी में आठ नए उत्पाद पेश करने की घोषणा की. कंपनी ने आयुर्वेद पर आधारित उत्पादों की बढ़ती मांग को देखते हुए इन्हें उतारा है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी के ये उत्पाद विशेष तौर पर ई-वाणिज्य मंच अमेजन पर उपलब्ध हैं. इसमें बेबी पाउडर, बेबी क्रीम और बेबी लोशन इत्यादि शामिल हैं.
बयान में कंपनी के विपणन प्रमुख (स्वास्थ्य देखभाल ओवर द काउंटर) अजय सिंह परिहार ने कहा, ‘बच्चों की देखभाल से जुड़े उत्पादों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी ने अपनी बेबी केयर उत्पाद श्रेणी के विस्तार का निर्णय किया है.’ गौरतलब है कि बच्चों की देखभाल से जुड़े उत्पादों में जॉनसन एंड जॉनसन, प्रॉक्टर गैंबल, नेस्ले, हिमालयन ग्लोबल इत्यादि कई कंपनियां पहले से मौजूद हैं.
इसी के साथ कंपनी ने लोगों के घरों तक डाबर के आयुर्वेदिक उत्पादों की आपूर्ति करने के लिए चलती-फिरती दुकानों ‘डाबर इम्युनिटी वैन’ चलाने की भी घोषणा की. यह वैन ग्राहकों के घर के आसपास सीधे उन्हें सामान की बिक्री करेंगी. इस तरह के विशेष वाहन देश के 10 शहरों में लोगों के घरों के नजदीक डाबर के उत्पाद उपलब्ध कराने का काम करेंगी. इनमें मुख्यतौर पर शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले उत्पाद उपलब्ध होंगे. इनमें कोरोना वायरस संक्रमण के मौजूदा माहौल में च्यवनप्राश, गिलॉय की घनवती गोली, अश्वगंध कैपसूल प्रमुख रूप से उपलब्ध होंगे.

Check Also

एचसीएल स्टॉक मार्केट में ट्रेड करने वाली देश की शीर्ष 10 कंपनियों में शामिल

मुंबई (Mumbai). एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (एचसीएल) सिगरेट बनाने वाली दिग्गज कंपनी आईटीसी लिमिटेड को पीछे …