एंटीलिया के बाहर संदिग्ध वाहन मिलने के बाद अंबानी की सुरक्षा बढ़ाई, सीआरपीएफ ने की सुरक्षा की समीक्षा

मुंबई (Mumbai) . देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के मुंबई (Mumbai) स्थित आवास ‘एंटीलिया’ के बाहर बीते दिवस एक संदिग्ध गाड़ी मिलने से हड़कंप मच गया. इस गाड़ी से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद की गईं थीं. इसके साथ ही कुछ अन्य दस्तावेज़ भी बरामद किए गए थे. इस मामले में एक केस दर्ज किया गया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने इस मामले की जांच मुंबई (Mumbai) क्राइम ब्रांच को सौंपी है. इस मामले में एक केस भी दर्ज किया गया है और सीसीटीवी से सुराग तलाशने की कोशिश कर रही है.

मुकेश अंबानी की सुरक्षा की सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) ने भी समीक्षा की है. बता दें कि मुकेश अंबानी को जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है. अब कल की घटना के बाद मुकेश अंबानी के क्लोज प्रोटेक्शन में तैनात कमांडो की संख्याओं को बढ़ाया गया है. जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के करीब 58 कमांडो मुकेश अंबानी की सुरक्षा में तैनात हैं. जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया के बाहर मिली संदिग्ध गाड़ी के मामले में मुंबई (Mumbai) के गामदेवी पुलिस (Police) स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.

इस मामले में 286, 465, 473, 506(2),120(बी) की धाराओं और विस्फोटक एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. कार मिलने के मामले की जांच क्राइम ब्रांच के साथ-साथ एंटी टेररिज्म स्क्वायड भी कर रही है. क्राइम ब्रांच के द्वारा आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है, ताकि गाड़ी कहां से आई और किस तरह खड़ी की गई उसकी जानकारी टटोली जा सके. जिलेटिन मिलने का मामला गंभीर है, यही कारण है कि आतंकी एंगल को भी खंगाला जा रहा है.

पुलिस (Police) के मुताबिक, एंटीलिया के बाहर जो गाड़ी मिली है, वह स्कॉर्पियो कार थी. इस गाड़ी को देर रात करीब एक बजे खड़ा किया गया था, जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें थीं. इस गाड़ी के अंदर एक लेटर भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है. गाड़ी का का रजिस्ट्रेशन नंबर, मुकेश अंबानी की सुरक्षा के काफिले के किसी वाहन से मैच करता है. इस वाहन को सील कर लिया गया है. गुरुवार (Thursday) को एंटीलिया के बाहर जब इस कार के मिलने की जानकारी मिली, तो वहां पर सुरक्षा बढ़ा दी गई. एंटीलिया के बाहर डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड मौजूद रही. इसके अलावा शुक्रवार (Friday) को भी एंटिलिया के बाहर कड़ी सुरक्षा की गई है, यहां के आसपास से निकलने वाले वाहनों पर भी नज़र रखी जा रही है.

Check Also

मप्र में पिछले 20 दिन में 774 मौतें : 24 घंटे में 13,107 नए केस, 75 मौतें, अप्रैल के अब तक 1.45 लाख लोग हो चुके कोरोना संक्रमित

-अब तक 4,788 मौतें, इसमें से 774 पिछले 20 दिनों में हुईं, पॉजिटिविटी रेट 24 …