Women’s T20 World Cup: आईसीसी मैच अधिकारियों में रिकॉर्ड 6 भारतीय महिलाएं शामिल · Indias News

Women’s T20 World Cup: आईसीसी मैच अधिकारियों में रिकॉर्ड 6 भारतीय महिलाएं शामिल

दुबई:ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में आईसीसी अंपायरों की सूची में नितिन मेनन अकेले भारतीय हैं जबकि मैच अधिकारियों में रिकॉर्ड छह भारतीय महिलाओं को जगह मिली है. भारत की जीएस लक्ष्मी विश्व कप में पहली भारतीय महिला मैच रैफरी होंगी. लौरेन एजेनबैग, किम कॉटन, क्लेयर पोलोसाक, सू रेडफर्न और जैकलीन विलियम्स आठ टीमों के टूर्नामेंट में महिला अंपायर होंगी. विलियम्स और शॉन जार्ज 21 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में अंपायरिंग करेंगे. वह हाल ही में पुरूषों के अंतरराष्ट्रीय मैच में तीसरे अंपायर की भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय महिला बनी हैं.

पिछले साल पुरूषों के वनडे मैच में पहली महिला बंपायर बनी पोलोसाक और मेनन पूर्व चैम्पियन वेस्टइंडीज और पहली बार खेल रहे थाईलैंड के बीच 22 फरवरी को होने वाले मैच में अंपायर होंगी. लक्ष्मी इस मैच में रैफरी होंगी जो दो महीने पहले पुरूषों के वनडे में पहली महिला मैच रैफरी बनी थीं. आईसीसी अंपायरों और रैफरियों के सीनियर मैनेजर एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा, ”एक ही टूर्नामेंट में इतने सारे महिला मैच अधिकारी पहली बार हैं.

यह उनकी मेहनत और लगन का नतीजा है कि वे इस स्तर तक पहुंची. टूर्नामेंट में आईसीसी मैच रैफरियों की पैनल के सदस्य क्रिस ब्रॉड सबसे सीनियर मैच अधिकारी होंगे. अन्य अंपायरों में ग्रेगरी ब्रेथवेट, क्रिस ब्राउन, अहसान रजा, लैंगटोन रूसेरे और एलेक्स वार्फ शामिल हैं.

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिये मैच अधिकारियों की सूची-

मैच रैफरी: स्टीव बर्नार्ड, क्रिस ब्राड और जीएस लक्ष्मी.
अंपायर: लौरेन एजेनबैग, ग्रेगरी ब्रेथवेट, क्रिस ब्राउन, किम काटन, शॉन जार्ज, नितिन मेनन, क्लेयर पोलोसाक, अहसान रजा, सू रेडफर्न, लैंगटन रूसेरे, एलेक्स वार्फ, जैकलीन विलियम्स.

Check Also

कीवियों के खिलाफ इशांत का ‘पंजा’, जहीर खान की बराबरी पर पहुंचे

वेलिंग्टन:भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच …