देश का विकास महिलाओं की भूमिका के बिना संभव नहीं : पीएम मोदी

Photo of author

पटना, 12 मई . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में अपनी मैराथन जनसभाओं को संबोधित करने के बाद रविवार की शाम बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. यहां उन्होंने दो किलोमीटर लंबा रोड शो किया.

इस रोड शो के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके साथ मौजूद थे. पीएम मोदी ने अपने रोड शो के दौरान एनडीटीवी की संवाददाता के सवालों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि देश की विकास यात्रा के लिए महिलाओं का विकास बेहद जरूरी है.

दरअसल, महिला वोटर्स के मुद्दे पर पीएम मोदी से जब एनडीटीवी की संवाददाता ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि महिलाओं का सशक्तीकरण ये मेरा कमिटमेंट है और जी 20 समिट में मैंने एक लीड लिया है वूमेन लेड डेवलपमेंट (महिलाओं के नेतृत्व वाला विकास). इसके लिए हमें महिलाओं को मौका देना चाहिए. परंपरागत हमारी जो चीजों में महिलाओं को जोड़ते हैं, उससे ऊपर उठना चाहिए.

उन्होंने कहा कि जैसे हमने गांवों में ड्रोन दीदी बनाई. जैसे हमने महिलाओं के लिए आर्मी के दरवाजे खोल दिए. एयरफोर्स में पायलट बनाए. देश की सीमाओं पर बेटियों को भेजा. सियाचिन में हमारी बेटियां जाकर देश की रक्षा कर रही हैं. मैं इस साइकोलॉजिकल चेंज में सफल हुआ हूं. देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी और वह परिणाम को गति देगी.

एनडीटीवी से बातचीत में पीएम मोदी ने यह भी कहा कि देश के लगभग सभी राज्यों में हमारा जाना हुआ है. मैं कह सकता हूं कि पूरे देश में भाजपा और एनडीए को 400 पार कराने का संकल्प है. बिहार ने भी इसमें कई नए रंग भरे हैं. पूरे देश का जो माहौल है, वही माहौल बिहार का भी है.

पीएम मोदी ने कहा पिछले चुनाव में हम एक सीट हार गए थे, लेकिन इस बार हम सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीटीवी से कहा कि पूर्वी भारत के राज्यों पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार में इस बार चौंकाने वाले परिणाम देखने को मिलेंगे. पिछले 10 साल में हमारी सरकार ने भारत के पूर्वी राज्यों में स्वास्थ्य, शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर सहित हर क्षेत्र पर ध्यान दिया है.

जीकेटी/