कोरोना वैक्सीन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, स्वास्थ्य सेवा उद्योग के शीर्ष अधिकारियों ने ऐतिहासिक क्षण बताया

नई दिल्ली (New Delhi) .स्वास्थ्य सेवा उद्योग के शीर्ष अधिकारियों ने देश के लोगों को दिए जा चुके कोविड-19 (Covid-19) टीके की खुराक के 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की सराहना कर ऐतिहासिक क्षण करार दिया. देश में कोविड-19 (Covid-19) टीके के प्रमुख प्रदाताओं में से सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) , विभिन्न मंत्रालयों और स्वास्थ्य कर्मियों को उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई दी. उन्होंने लिखा,नरेंद्र मोदी जी, आपको हार्दिक बधाई देता हूं,क्योंकि भारत आज आपके अनुकरणीय नेतृत्व में कोविड टीकाकरण के लिए एक अरब खुराक का मुकाम पार कर गया है. मैं भारत सरकार के सभी मंत्रालयों, एजेंसियों और स्वास्थ्य कर्मियों को महामारी (Epidemic) के दौरान उनके अथक प्रयासों के लिए बधाई देता हूं.”

भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा इल्ला ने प्रधानमंत्री मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और अन्य को टैग करते हुए ट्वीट किया,बधाई हो भारत. थैंक्स अ बिलियन (बहुत बहुत शुक्रिया)! कोविड संबंधी चुनौतियों से पार पाने में एक वैश्विक उपलब्धि हासिल की गई, इसमें सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल में सहयोग, प्रतिबद्धता, आत्मविश्वास, साहस, करुणा का प्रदर्शन किया गया.इस तरह, बायोकॉन की कार्यकारी चेयरमैन किरण मजूमदार-शॉ ने ट्विटर पर लिखा,100 करोड़ खुराक देने पर प्रधानमंत्री ने इस भारतीय विज्ञान की जीत” बताया है. हाथ जोड़कर जय हिंद कहना चाहती हूं.अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी ने कहा कि टीकाकरण की 100 करोड़ खुराक का अहम मुकाम सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता का संकेत है. उन्होंने कहा, “इतने बड़े देश की विशाल आबादी जैसी चुनौतियों से पार पाना एक ऐसी उपलब्धि है जिस पर सभी भारतीयों को गर्व हो सकता है. टीके से मिलने वाली, बीमारी से सुरक्षा की उम्मीद और आश्वासन के साथ, हम सामान्य स्थिति में लौटने की आशा कर सकते है.”

वहीं फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक और सीईओ आशुतोष रघुवंशी ने कहा, “हमारा लक्ष्य अब टीकाकरण अभियान का समर्थन जारी रखना होना चाहिए और हमें पहली खुराक लेने वालों के लिए दूसरी खुराक सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आत्मनिर्भर भारत की दिवाली
देश गुरुवार (Thursday) की सुबह 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर लिया है. हर ओर इसका जश्न मनाया जा रहा है.इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भारत में 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करने के अवसर पर लाल किला से गाना और ऑडियो-वीडियो फिल्म लांच किया. इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी मौजूद रहीं. अपने संबोधन में मनसुख मांडविया ने कहा कि भारत ने ऐतिहासिक 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करके एक इतिहास रचा है.100 करोड़ वैक्सीनेशन देशवासियों के विश्वास की अनुभूति है. 100 करोड़ वैक्सीनेशन आत्मनिर्भर भारत की दिवाली है.
 

 

Check Also

यह नया हिंदुस्तान है, जहां संविधान पर बात करने पर दिया जाता है ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का तमगा : महबूबा

नई दिल्ली (New Delhi) . पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार …