केरल ही नहीं, मिजोरम, बंगाल और आंध्र प्रदेश में भी बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण

नई दिल्ली (New Delhi) . केरल (Kerala) में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. पिछले सप्ताह देश के सबसे अधिक केस इसी दक्षिणी राज्य से सामने आए. इस दौरान कई अन्य राज्यों में भी कोविड के केस बढ़े हैं. मिजोरम और आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)में भी कोरोना के केसों में औसत से अधिक बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. मिजोरम में पिछले सप्ताह की तुलना में कोरोना केस 44 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.

पिछले तीन सप्ताह के दौरान इस उत्तर पूर्वी राज्य में संक्रमण के केसों में गिरावट दर्ज की गई है. मिजोरम में 23 से 29 अगस्त के दौरान कोरोना केस में 5342 केस रिपोर्ट किए गए. जबकि, उससे पहले के सप्ताह में 3718 केस सामने आए थे. आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)में 9783 नए केस के साथ ही सप्ताह में नए केस की संख्या में 13.2 फीसदी बढ़ोत्तरी दर्ज हुई.
पिछले सप्ताह भारत में कोरोना केस में 32 प्रतिशत मामले अधिक दर्ज किए गए. वहीं केरल (Kerala) में बढ़ोत्तरी 56 प्रतिशत की रही. केरल (Kerala) में भारत के कुल केसों के 66 प्रतिशत मामले दर्ज किए गए. जबकि, पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना केसों में 3.1 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में हर हफ्ते एक प्रतिशत की मामूली दर से केस बढ़ रहे हैं. भारत में 30 हजार 198 नए केस और 350 मौत दर्ज की गई हैं. यह आंकड़ा 29 मार्च से अब तक एक दिन में सबसे कम है.

Check Also

ममता बनर्जी और उनकी पार्टी बीजेपी की बी टीम की तरह काम करती : अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्‍ली . लोकसभा (Lok Sabha) में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम …