कांस्टेबल भर्ती-2020 : हाईकोर्ट ने शारीरिक दक्षता परीक्षा पर लगाई रोक

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan)हाईकोर्ट ने पुलिस (Police) कांस्टेबल भर्ती-2020 की लिखित परीक्षा में पदों के मुकाबले पांच गुणा अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उत्तीर्ण नहीं करने पर 24 मार्च से होने वाली दक्षता परीक्षा आयोजित करने पर रोक लगा दी है. न्यायाधीश (judge) एसपी शर्मा ने यह आदेश दिनेश कुमार जाखड़ व अन्य की याचिका पर दिए.

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के आदेशानुसार राज्य सरकार (State government) को परिणाम जारी करते समय रोस्टर पॉइंट का पालन करना चाहिए था, लेकिन पुलिस (Police) विभाग की ओर से प्रथमदृष्टया इसका उल्लंघन किया गया है. याचिका में अधिवक्ता रामप्रताप सैनी ने अदालत को बताया कि राज्य सरकार (State government) ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में कांस्टेबल भर्ती निकाली.

भर्ती विज्ञापन की शर्त के अनुसार शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए पदों के मुकाबले पांच गुणा अभ्यर्थियों को बुलाना था, लेकिन राज्य सरकार (State government) की ओर से तय अनुपात में अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं किया गया. याचिका में कहा गया कि जीआरपी अजमेर में 57 पद, राजसमंद में 33 पद ओबीसी पुरुष के लिए आरक्षित रखे गए थे.

2021-03-24
Previous पुलिस के नाम पर 10 हजार की घूस लेते वार्डपंच गिरफ्तार
Next UPSC सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित

Check Also

लोगों से दिल्ली से न जाने की अपील करना केजरीवाल का नाटक- मायावती

लखनऊ . बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Exit mobile version