पंडित नेहरू के जन्मदिन पर महंगाई के विरुद्ध मोर्चा खोलेगी कांग्रेस

नई दिल्ली (New Delhi) . रोज मर्रा की आवश्यक वस्तुओं और पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने अपना जन जागरण अभियान देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती यानी 14 नवंबर, से शुरू करने का निर्णय किया है, जो 29 नवंबर तक जारी रहेगा. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कहा कि पीसीसी से अनुरोध है कि वे 14 से 29 नवंबर तक जन जागरूकता और संपर्क कार्यक्रम आयोजित करें.

सीडब्ल्यूसी ने 16 अक्टूबर को अपनी बैठक में चर्चा की और 14-29 नवंबर के बीच महंगाई के खिलाफ देश भर में ‘जन जागरण अभियान’ नाम से एक जन आंदोलन, जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है. जन जागरूकता संपर्क कार्यक्रम में, पार्टी कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेंगे और केंद्र सरकार (Central Government)द्वारा अर्थव्यवस्था के खराब संचालन और परिणामी मूल्य वृद्धि के बारे में जागरूकता पैदा करेंगे.

दो सप्ताह के ‘जन जागरण अभियान’ के दौरान राज्य, जिला, प्रखंड समितियों, सभी अग्रणी संगठनों, विभागों और प्रकोष्ठों के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी प्रत्येक मतदान केंद्र को छूने के लिए एक लंबी पदयात्रा करेंगे. इस दौरान आम लोगों से बातचीत के लिए कोई जनसभा नहीं, बल्कि छोटे समूह की बैठकें होंगी. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार लोगों की जेब को निशाना बनाकर और अपने पूंजीवादी दोस्तों को फायदा पहुंचाकर भारी राजस्व कमा रही है. पार्टी ने आरोप लगाया कि पेट्रोल (Petrol) की कीमतें अब आम आदमी की पहुंच से बाहर हैं.

पेट्रोल (Petrol) और डीजल की कीमतें गुरुवार (Thursday) को देश भर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं, क्योंकि इस साल अब तक के उच्चतम अंतर से लगातार दूसरे दिन ईंधन की दरों में 45 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई. राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की एक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल (Petrol) की पंप कीमत 35 पैसे बढ़कर 106.54 रुपए प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत इस साल अब तक के उच्चतम अंतर के साथ 45 पैसे से बढ़कर 95.27 रुपए प्रति लीटर हो गई.
 

Check Also

यह नया हिंदुस्तान है, जहां संविधान पर बात करने पर दिया जाता है ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का तमगा : महबूबा

नई दिल्ली (New Delhi) . पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार …