कश्मीर में सरकार चला रहे लोगों की भूमिका पर सवाल उठने चाहिए: कांग्रेस

नई दिल्‍ली . कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों के भीतर आतंकवादियों द्वारा 7 नागरिकों कीहत्या (Murder) किए जाने की निंदा करते हुए शुक्रवार (Friday) को कहा कि इस केंद्रशासित प्रदेश का शासन चला रहे लोगों की भूमिका पर सवाल उठाए जाने चाहिए.

priyanka-kashmir

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government)को इस केंद्रशासित प्रदेश के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, आतंकियों द्वारा हमारे कश्मीरी बहनों-भाइयों पर बढ़ते हमले दर्दनाक और निंदनीय हैं. इस मुश्किल घड़ी में हम सब अपने कश्मीरी बहनों-भाइयों के साथ हैं. केंद्र सरकार (Central Government)को तुरंत कड़े कदम उठाकर सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘एक बार पाकिस्तान, आईएसआई और आतंकवादी मिलकर कश्मीर की शांति और उसके भाईचारे को, कश्मीरियत कीहत्या (Murder) करना चाहते हैं. लेकिन कश्मीरी पंडितों के नाम पर वोट बटोरने वाली मोदी सरकार कहां है?’ उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अन्य नेताओं ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की है.

सुरजेवाला ने केंद्र सरकार (Central Government)पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जो लोग कश्मीर का शासन चला रहे हैं, जो लोग दिल्ली में बैठक कर कश्मीर में चुनाव भी नहीं करवाते, उनकी क्या भूमिका है, उस पर सवाल उठना चाहिए.’

जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों पर बढ़े हमलों के बीच श्रीनगर (Srinagar) के ईदगाह इलाके में गुरुवार (Thursday) को आतंकवादियों ने एक महिला प्रधानाध्यापक समेत सरकारी विद्यालय के 2 शिक्षकों की गोली मार करहत्या (Murder) कर दी. पिछले 5 दिनों में घाटी में 7 नागरिकों कीहत्या (Murder) हुई है, जिनमें से 6 कीहत्या (Murder) शहर में हुई है. मृतकों में से 4 लोग अल्पसंख्यक समुदाय से थे.

कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

Check Also

आठवां दिवस : महागौरी

श्वेते वृषे समारूढ़ा श्वेताम्बारधरा शुचि:. महागौरी शुभं दद्यान्हादेवप्रमोददा.. माँ दुर्गा जी की आठवीं शक्ति का …