कांग्रेस ने गोवा के मंत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, अधिकारियों को ‘धमकी’ देने का आरोप – indias.news

पणजी, 7 फरवरी . कांग्रेस ने सरकारी अधिकारियों को कथित तौर पर धमकी देने के मामले में गोवा के कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ‘आदिवासी’ सेल के अध्यक्ष रामकृष्ण जाल्मी ने अपनी शिकायत में कहा है: “गोवा के कला एवं संस्कृति मंत्री और जनजातीय कल्याण निदेशक के बीच कथित बातचीत का एक ऑडियो क्लिप जो गोवा में विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया गया है, विशेष खतरे का खुलासा करता है.

“समाज के कमजोर वर्ग के प्रति भाजपा की बेशर्म नफरत गोवा राज्य के एससी/एसटी आयोग के अध्यक्ष की हत्या की ‘हत्या की साजिश’ के रूप में प्रकट हो रही है. इसके अलावा, यह चौंकाने वाला और आश्चर्यजनक है कि मुख्यमंत्री और भाजपा का शीर्ष नेतृत्व ‘हत्या की साजिश’ के चलते ‘मौन’ रहना पसंद कर रहा है.

“इन परिस्थितियों में हमारे पास वर्तमान शिकायत दर्ज करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है और आपसे वर्तमान मामले के तथ्यों और परिस्थितियों के अनुसार भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धारा और/या लागू कानून के अन्य उचित प्रावधानों के तहत मंत्री गोविंद गौडे के खिलाफ संज्ञान लेने और एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया गया है.”

मंगलवार को कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे और आदिम जाति कल्याण विभाग के निदेशक दशरथ रेडकर के बीच फोन पर बातचीत का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो गया.

ऑडियो क्लिप में गौडे एक संगठन को एसटी/एससी जागरूकता कार्यक्रम के लिए “वित्तीय सहायता” जारी करने पर रेडकर को “धमकी” दे रहे हैं.

गौडे को ऑडियो क्लिप में यह कहते हुए सुना जा सकता है, “अध्यक्ष (एससी और एसटी आयोग के) से बात करें और उन्हें बताएं कि मैं उनके कार्यालय में आकर उन्हें काट डालूंगा….”

कुछ दिन पहले गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने विशेष अनुदान के कथित दुरुपयोग को लेकर गौडे पर आरोप लगाए थे.

एकेजे/