नई दिल्ली, 2 अप्रैल . कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की. उन्होंने चुनाव आयोग के सामने चार मुद्दे रखे और मुख्य मांग की है कि राज्यों में पुरानी योजनाओं से जुड़े पोस्टर से मुख्य नेताओं की तस्वीर हटाई जाए.

मुलाकात पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से मुलाकात की है और चार मुद्दे रखे हैं. हमने उनसे निवेदन किया है कि पहले की योजनाओं के प्रचार में जो मुख्य नेता की तस्वीरें हैं, उसे हटा दें. उन्होंने कहा है कि इसके आदेश दिए जा चुके हैं. हमें योजनाओं से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन, हमने आयोग के सामने इस बात को रखा है कि चुनाव के समय कोई नई योजना लागू न हो, चुनाव आयोग ने भी इस बात को स्पष्ट किया है कि पुरानी योजनाओं में भी नए लाभार्थियों को नहीं जोड़ा जाएगा.

सलमान खुर्शीद ने बताया कि इलेक्शन कमीशन ने उन्हें आश्वस्त किया है कि इस पर पहले ही आदेश दे दिए गए हैं और कहीं से भी अगर सूचना मिलती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

सलमान खुर्शीद के मुताबिक उनकी पार्टी की यह मंशा बिल्कुल नहीं है कि जो लाभकारी स्कीम जनता के लिए चल रही है, उन्हें रोका जाए. बस उनके प्रचार-प्रसार में लगे पोस्टर में से राज्य और केंद्र के नेताओं की तस्वीर जरूर हटा दी जाए.

उन्होंने बताया कि एक मुद्दा तमिलनाडु से सामने आया है. जिसके मुताबिक पार्टी कार्यालय से जो पोस्टर छपकर कैंडिडेट्स के पास जा रहे हैं, वह उनके खाते में इलेक्शन कमीशन द्वारा डाले जा रहे हैं. जबकि, इसका खर्चा पार्टी मुख्यालय वहन कर रही है. इस पर भी इलेक्शन कमीशन ने राज्य के चीफ इलेक्शन कमिश्नर को पार्टी के लोगों के साथ बैठक कर बात करने को कहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी सलमान खुर्शीद ने विज्ञापनों से केंद्र सरकार के नेताओं की फोटो हटाने के मुद्दे पर राज्य के संसाधनों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी.

पीकेटी/एबीएम