राजस्‍थान में कम्प्यूटर शिक्षकों को जल्दी मिल सकती है राहत की खबर

जयपुर (jaipur) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) द्वारा बजट में कम्प्यूटर डिग्रीधारी शिक्षक भर्ती करने के बारे कहा गया था उसको लेकर फिर एक बार चर्चा आम खास हो गई है सरकार इन कम्प्यूटर डिग्रीधारी बेरोजगारों को जल्दी तोहफा दे सकती है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बजट में कम्प्यूटर शिक्षकों का कैडर बनाकर भर्ती निकालने की घोषणा की थी तो वहीं अब प्रदेश में कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती का रास्ता जल्द ही खुलता हुआ नजर आ रहा है शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में संकेत दिए हैं. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि कम्प्यूटर शिक्षक बनाने की फाइल वित्त विभाग से शिक्षा विभाग को प्राप्त होनी है और जैसे ही वित्त विभाग से फाइल प्राप्त होगी उसी के अनुसार प्रदेश में जैसे आवश्यकता होगी उस हिसाब से कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती निकाली जाएगी.

गौरतलब है कि कम्प्यूटर शिक्षक कैडर बनाने की घोषणा के बाद विभाग की ओर से भर्ती को लेकर कवायद शुरू कर दी गई थी इसके साथ ही बीकानेर निदेशालय से पदों की संख्या को लेकर भी जानकारी मांगी गई थी. निदेशालय की ओर से करीब 14 हजार पदों पर कम्प्यूटर शिक्षकों की आवश्यकता की रिपोर्ट तैयार कर शिक्षा विभाग को भेजी गई थी लेकिन इस बात को भी करीब 1 साल का समय बीत चुका है. तो वहीं प्रदेश के बेरोजगार कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती निकालने की मांग को लेकर पिछले 12 दिनों से वर्चुअल रूप से आंदोलन की राह पर है.

Check Also

फ्रेट कॉरिडोर पर यह काम कोविड से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद आगे बढ़ा

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय रेल के सार्वजनिक उपक्रम, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ …