कलक्टर, एसपी और नप चेयरमैन ने खुद दुकानों के बाहर लगाए कोरोना जागरूकता के पोस्टर ताकि लोगों में आये जागरूकता · Indias News

कलक्टर, एसपी और नप चेयरमैन ने खुद दुकानों के बाहर लगाए कोरोना जागरूकता के पोस्टर ताकि लोगों में आये जागरूकता

हनुमानगढ़. कोविड 19 विशेष जागरूकता अभियान के पांचवें दिन जिला, ब्लॉक और ग्राम पंचायत मुख्यालय के बाजारों में कोरोना संक्रमण रोकथाम जागरूकता के पंपलेंट बांटे गए. साथ ही पोस्टर, स्टीकर इत्यादि दुकानों के बाहर लगवाए गए. खास बात ये जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर जाकिर हुसैन, पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा और नगर परिषद चेयरमैन गणेशराज बंसल ने खुद जंक्शन और टाउन के बाजारों में घूमकर दुकानों के बाहर कोरोना संक्रमण रोकथाम जागरूकता के पोस्टर लगाए ताकि लोगों को कोरोना संक्रमित होने से बचाया जा सके. जंक्शन में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने भगत सिंह चौक से रेलवे स्टेशन होते हुए वापस भगत सिंह चौक तक पैदल चलते हुए सभी दुकानदारों को पंपलेट वितरण किए. साथ ही पोस्टर और स्टीकर उनकी दुकानों के बाहर चिपकाए. व्यापाारियों ने भी प्रशासन की इस पहल की सराहना की. वहीं टाउन में हिसारिया मार्केट में कोरोना संक्रमण से रोकथाम जागरूकता को लेकर पंपलेंट, पोस्टर, स्टिकर का वितरण किया गया. इस अवसर पर जिला कलक्टर, एसपी और नगर परिषद चेयरमैन ने व्यापारियों और लोगों से समझाइश भी की कि पोस्टर में कोरोना सक्रमण फैलाव से रोकने को लेकर जो उपाय बताए गए हैं. उनकी पालना खुद दुकानदार भी करें और दुकान पर आए लोगों से भी करवाएं.

इस अवसर पर जंक्शन और टाउन के बाजारों में संबोधित करते हुए जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार ने जो 21 जून से 30 जून तक विशेष जागरूकता अभियान चलाया है उसका मकसद यही है कि लोग कोरोना से डरें नहीं बल्कि घर से बाहर निकलें तो कोरोना से बचाव के पूरे उपाय अपनाएं. जिसमें मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना और बार-बार हाथ धोना या सैनेटाइज करना शामिल है. इसी को लेकर शहर के मुख्य बाजारों में व्यापारियों और लोगों को जागरूक किया गया. एसपी राशि डोगरा ने कहा कि सरकार ने जो विशेष जागरूकता अभियान चलाया है इसमें सभी की भागीदारी जरूरी है. तभी हम कोरोना को हरा पाएंगे. एसपी ने कहा कि दुकानदार इस बात का विशेष ध्यान रखे कि उसकी दुकान पर कोई आ रहा है तो वो बिना मास्क के ना हो. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना हो. नगर परिषद चेयरमैन गणेशराज बंसल ने कहा कि व्यापारी भाई इस बात का ध्यान रखें कि बाजार में ज्यादा भीड़ भाड़ ना हो.

लोग मास्क पहनें और 2 गज की दूरी बनाए रखें. सार्वजनिक स्थानों पर थूकें नहीं. जिला परिषद सीईओ परशुराम धानका पूरे कार्यक्रम में लाउडस्पीकर पर लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताने के साथ साथ कोरोना से नहीं डरने को लेकर प्रोत्साहित करते नजर आए. साथ ही उन्होने सरकार द्वारा चलाए जा रहे विशेष जागरूकता अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि सरकार कोरोना से बचाव को लेकर हरसंभव प्रयास कर रही है. इसमें जनता का सहयोग भी जरूरी है. तभी हम सब मिलकर इस कोरोना को हरा पाएंगे. इस मौके पर उन्होने मोटिवेश्नल गीत भी सुनाए. पीआरओ सुरेश बिश्नोई ने बताया कि इस विशेष अभियान का उद्देश्य यह है कि कामगार लोग कोरोना से घबरा कर घर पर ना बैठें बल्कि घर से निकलें और अपने काम पर जाएं लेकिन काम पर जाते समय कोरोना से बचाव के सभी उपाय अपनाएं. ताकि लोग संक्रमण से भी बचे और उनकी आजीविका भी चले. जिला कलक्टर ने आखिर में उपस्थित लोगों को कोरोना वॉरियर्स शपथ भी दिलाई.

26 जून को होगा साइकिल रैली का आयोजन – कोविड 19 विशेष जागरूकता अभियान के सह प्रभारी और सीईओ जिला परिषद परशुराम धानका ने बताया कि अभियान के छठे दिन साइकिल रैली का आयोजन जिला, ब्लॉक और ग्राम पंचायत स्तर पर किया जाएगा. जिला मुख्यालय पर साइकिल रैली का आयोजन सुबह 7 बजे टाउन में फोर्ट स्कूल से जिला अस्पताल तक किया जाएगा. जिसमें जिला कलक्टर और एसपी समेत अन्य अधिकारी, स्काउट गाइड के स्टूडेंट्स के अलावा स्थानीय साइकिल ग्रुप के सदस्य भी शामिल होंगे. साइकिल रैली का प्रभारी पीएमओ डॉ एमपी शर्मा को बनाया गया है. वहीं ब्लाक लेवल पर एसडीएम, बीडीओ, तहसीलदार समेत अन्य अधिकारीगण इसमें हिस्सा लेंगे.

Check Also

खत्म नहीं हुआ गहलोत सरकार पर संकट, सीएम सहित सभी विधायक होटल पहुंचे

सचिन कर रहे 25 विधायकों के साथ होने का वादा जयपुर (jaipur). राजस्थान (Rajasthan) में …