दुबई में सीएमजी “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” थीम दिवस की गतिविधि आयोजित – indias.news

बीजिंग, 3 फरवरी . चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” थीम दिवस वाली गतिविधि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई में शुक्रवार को आयोजित हुई, जिसमें दुबई में चीन के महावाणिज्यदूत ली श्वीहांग, दुबई मीडिया सिटी के महाप्रबंधक माज़िद अल सुवेदी, यूएई में चीनी कंपनियों के प्रमुखों, मीडिया संस्थाओं के प्रतिनिधियों, विभिन्न देशों के मित्रवत व्यक्तियों सहित एक हज़ार लोगों ने भाग लिया.

महावाणिज्यदूत ली श्वीहांग ने कहा कि इस वर्ष चीन लोक गणराज्य की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ है. साथ ही, चीन और यूएई के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ भी है.

उन्हें उम्मीद है कि सीएमजी के “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” से संबंधित मीडिया गतिविधियों के माध्यम से दोनों देशों के बीच आदान-प्रदान, आपसी सीख और दोस्ती को आगे बढ़ाया जाएगा.

वहीं, दुबई मीडिया सिटी के महाप्रबंधक माज़िद अल सुवेदी ने कहा कि चीन-यूएई संबंधों के विकास ने द्विपक्षीय पारस्परिक रूप से लाभप्रद सहयोग के लिए नए अवसर प्रदान किए हैं. यूएई अरब क्षेत्र में चीन के सबसे बड़े व्यापारिक साझेदारों में से एक है और चीन भी यूएई का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है. दुबई बहु-सांस्कृतिक आदान-प्रदान का केंद्र है.

उम्मीद है कि सीएमजी “स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” से इस शहर में कामकाज करने और जीवन बिताने वाले सभी देशों के लोग चीनी संस्कृति पर ध्यान देंगे और उसे समझेंगे.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/