सीएम सिद्दारमैया ने एमपी सरकार से कहा, ‘जल्द से जल्द करें किसानों को रिहा’ – indias.news

बेंगलुरु, 12 फरवरी . कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने मध्य प्रदेेश सरकार से कहा कि वो जल्द से जल्द कर्नाटक के किसानों को रिहा करे, जो कि किसान आंदोलन मेें हिस्सा लेने के लिए दिल्ली रवाना हुए थे.

मुख्यमंत्री ने कहा, ”मध्य प्रदेश सरकार हमारेे किसानों को रिहा करेे, ताकि वो आगामी 13 फरवरी को जंतर-मंतर पर होने जा रहे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेे सकें.”

बता दें कि बड़ी संख्या में किसान आंदोलन मेें हिस्सा लेने के लिए दिल्ली रवाना हुए ही थे कि उन्हें मध्य प्रदेश पुलिस ने भोपाल में गिरफ्तार कर लिया.

मुख्यमंत्री ने कहा,” किसानों को गिरफ्तार करकेे या उन्हें डराकर आप उनके संघर्ष को दबा नहीं सकते. आपके इस दमनकारी कार्रवाई से बड़ी संख्या में किसान सड़कों पर आएंगे. अगर केंद्र सरकार चाहती है कि शांति-व्यवस्था बनी रहे, तो किसानों की मांगों की पूर्ति करनी होगी, उनकी समस्याओं का निपटारा भी. केंद्र सरकार को किसानों का दमन करने की जगह उनकी समस्याओं का निपटारा करना होगा.”

उन्होंने कहा, ”यह गिरफ्तारियां मध्य प्रदेश सरकार द्वारा की गई है, लेेकिन इसके पीछे केंद्र का दिमाग काम कर रहा है. जब कभी बीजेपी केंद्र या राज्य में सत्ता में आती है, तो सबसे पहले किसानों के विरोध में काम करती है. कर्नाटक में पहली बार बीजेपी सत्ता में आई है. येदियुरप्पा सरकार में किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया था.”

उन्होंने कहा, ”दिल्ली और उत्तर प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा की जद में आकर कई किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी, जिसके लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार है. मोदी सरकार के मौजूदा कार्यों को ध्यान में रखते हुए ऐसा लगता है कि इनका मुख्य मकसद ही किसानों को डराना है.”

एसएचके/एबीएम