राजस्थान में कोरोनाकालीन रात्रि कर्फ्यू स्थगित, सीएम गहलोत ने दिए आदेश


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan)के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार में अंकुश लगने के साथ ही आमजन को राहत प्रदान करते हुए सोमवार (Monday) से रात्रिकालीन कर्फ्यू व्यवस्था को खत्म कर दिया है. गत कुछ दिनों से व्यापारी संगठनों की ओर से भी प्रदेश के 13 शहरों में रात को 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू को हटाने की लगातार मांग की जा रही थी.

इसके बाद सरकार के कुछ मंत्रियों को भी व्यापारी संगठनों ने इस मांग से अवगत कराते हुए कहा था कि जब कोरोना (Corona virus) की स्थिति प्रदेश में कंट्रोल हो चुकी है, ऐसे में अब रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का कोई औचित्य नहीं है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) गहलोत ने व्यापारिक संगठनों की मांग को मद्देनजर देखते हुए सोमवार (Monday) को मुख्यमंत्री (Chief Minister) निवास पर कोविड-19 (Covid-19) समीक्षा बैठक में प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है. साथ ही कहा है कि हैल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना आवश्यक होगा अन्यथा पुन: संक्रमित संख्या बढ़ सकती है. यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि पुन: सख्ती करनी पड़े.

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में जब कोरोना संक्रमण की रफ्तार बहुत ज्यादा बढ़ गई थी उस दौरान प्रदेश के जिला मुख्यालय सहित 13 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक का नाइट कर्फ्यू लगाया गया था. दीपावली और शादियों के सीजन को देखते हुए सरकार ने कर्फ्यू (Curfew) लगाने का निर्णय लिया था, हालांकि इसके बाद प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम होने लगी. साथ ही जैसे-जैसे दिसंबर महीने की खत्म होने के बाद जनवरी में संक्रमण की संख्या 500 तक पहुंच गई. पिछले 2 दिन 8 और 15 जनवरी ऐसे रहे हैं कि प्रदेश में संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है और संक्रमित ओं की संख्या भी 300 से नीचे आ गई है.

Check Also

मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी गैंग के दो शूटर एनकाउंटर में ढेर

आगरा (Agra) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj)में यूपी एसटीएफ और बाइक सवार …