क्रिस गेल ने ठोक डाला T20 क्रिकेट में एक और तूफानी शतक

नई दिल्ली: कैरेबियाई टीम के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के बल्ले ने एक बार फिर से आग उगली है. क्रिस गेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के छठे सीजन में सबसे पहले शतक ठोका है. सीपीएल के इतिहास में क्रिस गेल के बल्ले से चौथा शतक निकला है. वहीं, टी20 क्रिकेट में वे अब तक 22 शतक लगा चुके हैं. क्रिस गेल ने एक और तूफानी शतक ठोककर सीपीएल में सनसनी मचा दी है.
क्रिस गेल ने जमैका थलावाज की ओर से सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स के खिलाफ महज 54 गेंदों में शतक ठोका. आउट होने तक क्रिस गेल ने 62 गेंदों में 7 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 116 रन बनाए. हालांकि, क्रिस गेल के इस शतक पर उनकी ही टीम के गेंदबाजों ने पानी फेर दिया और मैच जमैका थलावाज टीम हार गई.
क्रिस गेल टी20 लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. क्रिस गेल सीपीएल और आइपीएल जैसी टी20 लीग्स में अब तक 22 शतक लगा चुके हैं. क्रिस गेल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी दो शतक लगाए हैं. इस तरह वे अब तक 24 टी20 शतक लगा चुके हैं. इनके बाद जिस खिलाड़ी का नंबर दूसरे स्थान पर है वो खिलाड़ी सिर्फ 8 टी20 शतक लगा पाया है.
दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लिंगर ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में 8 शतक जड़े हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर एरोन फिंच का नाम है जो टी20 लीग्स में अब तक 7 शतक जड़ चुके हैं. उधर, क्रिस गेल द्वारा टी20 क्रिकेट में लगाए गए चौके-छक्कों का भी कोई सानी नहीं है. क्रिस गेल अब तक इस फॉर्मेट में 988 चौके और 944 छक्के लगा चुके हैं.

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News