मुख्यमंत्री योगी करेंगे 3 अथॉरिटी की समीक्षा बैठक, 8 दिसंबर को निजी प्रोग्राम में ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे सीएम – indias.news

ग्रेटर नोएडा, 6 दिसंबर . उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 8 दिसंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. यहां पर वह एक कॉलेज के निजी कार्यक्रम के हिस्सा लेने के लिए आ रहे हैं. इसके साथ ही सीएम योगी नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे. इसकी तैयारी में तीनों अथॉरिटी के अधिकारी जुट गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ तीनों अथॉरिटी के साथ गौतम बुद्ध नगर विश्वविद्यालय के सभागार में बैठक करेंगे और समीक्षा भी की जाएगी. माना जा रहा है कि बीते कई दिनों से तीनों अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक नहीं हुई है.

इसके अलावा नोएडा अथॉरिटी में लगातार चल रही एसआईटी की जांच रिपोर्ट के बारे में भी सीएम समीक्षा कर सकते हैं. गौरतलब है की नोएडा प्राधिकरण में सीएजी, आयकर, विजिलेंस, एसआईटी के अलावा भी विभागीय स्तर पर 43 जांच चल रही हैं. इससे अलग शासन स्तर पर 15 मामलों की जांच की जा रही है.

पांच सालों में करीब 170 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई. सात अधिकारियों-कर्मचारियों को सस्पेंड किया जा चुका है. वर्तमान में नोएडा में मुआवजा वितरण घोटाले की जांच एसआईटी कर रही है, जिसमें करीब 1,000 करोड़ रुपए ज्यादा की वित्तीय अनियमितता सामने आ सकती है.

यह सभी बेहद महत्वपूर्ण मुद्दे हैं और इसके साथ-साथ सीएम योगी आदित्यनाथ यमुना अथॉरिटी के अंतर्गत बन रहे जेवर एयरपोर्ट के काम को लेकर भी समीक्षा बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि जल्द से जल्द इस काम को पूरा करने में यमुना अथॉरिटी और संबंधित कंपनी काम कर रही है. जिससे यहां पर जल्द से जल्द पहली उड़ान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखा सकें.

पीकेटी/एबीएम